इस दिग्गज क्रिकेटर का हुआ घातक रोड एक्सीडेंट, बेटा भी साथ में था मौजूद


आजकल कब क्या होजाए किसी का अंदाज़ा नहीं लगा सकते हाल ही में एक खबर ने दुनियाभर के क्रिकेट जगत में टेंशन का माहौल पैदा कर दिया है। खबरों की माने तो ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और दुनिया के सबसे कामयाब स्पिन गेंदबाजों में से शेन वॉर्न एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. दरअसल कुछ ही देर पहले वॉर्न का बाइक राइडिंग करते समय रोड एक्सीडेंट हो गया और बुरी तरह घायल हो गए. इस हादसे के बाद उन्हें किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वहां उनका इलाज किया जा रहा है.

 

दरअसल सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड की रिपोर्ट के मुताबिक शेन वॉर्न आज सुबह रोज की तरह बाइक राइड पर निकले थे लेकिन अचानक से उनका एक्सीडेंट हो गया और वह चोटिल हो गए है ,खबर है कि बाइक से गिरने के बाद वॉर्न करीब 15 मीटर तक घसीटते गए. एक और बुरी खबर ये है कि वॉर्न के साथ इस हादसे के वक्त उनका बेटा भी मौजूद था और वो भी अब घायल होने के बाद अस्पताल में है. एक्‍सीडेंट के बाद वॉर्न ने कहा कि उन्हें काफी सारी चोटें लगी हैं और उन्हें दर्द भी हो रहा है.

वॉर्न का कहना है कि उन्हें इस बात का काफी डर लग रहा है कि उनका कहीं पैर या हिप ना टूट गया हो. इसलिए ही वो निजी अस्पताल में भर्ती भी हो गए हैं. हालांकि वॉर्न और उनका बेटा इस वक्त सुरक्षित हैं और किसी भी बड़े खतरे से बाहर हैं. वॉर्न आगामी एशेज सीरीज में बतौर कमेंटेटर नजर आएंगे. अगर बात करे शेन वॉर्न का क्रिकेट करियर शानदार रहा है. वो दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने हमेशा से शानदार प्रदर्शन कर के अपने फेन्स का दिल जीता है।

उनके नाम हमेशा शानदार रिकॉर्ड ही रहा है ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में वॉर्न ने 145 मैचों की 273 पारियों में 25.4 की औसत से 708 विकेट चटकाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 37 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं. जिन्होंने कुल 800 विकेट हासिल किए हैं.