Indian Idol 12 की ट्रॉफी जीतने के बाद ऐसा आलीशान लाइफस्टाइल जीते है पवनदीप राजन, देखे तस्वीरें


भारत में सबसे लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल को माना गया है। सिर्फ इंडियन में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में इसकी चर्चा होती है। कितने बड़े-बड़े सिंगिंग स्टार्स को इस शो के द्वारा पहचान मिली है।  खासकर इसके विजेताओं ने अपना नाम बनाया है। इसी तरह पवनदीप राजन भी इंडियन आइडल के शिखर पर पहुंच चुके हैं।पवनदीप राजन ने इसका पिछला सीजन यानि इंडियन आइडल 12 जीता था। पवनदीप राजन के लिए इंडियन आइडल 12 जीतना बेहद खास रहा।

क्योंकि इसने नाटकीय रूप से उनकी लोकप्रियता और धन में वृद्धि की है। पवनदीप राजन उत्तराखंड के एक छोटे से जिले चंपावत के रहने वाले हैं। इंडियन आइडल 12 के विनर रहकर उन्होंने चंपावत को पूरे देश में मशहूर कर दिया था। बता दें कि 15 अगस्त 2021 को पवनदीप राजन ने अपनी प्रतिद्वंद्वियों अरुणिता कांजीलाल, सयाली कांबले, निहाल टोरो, मोहम्मद दानिश और शनमुखप्रिया को हराकर इंडियन आइडल 12 ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा किया था उन्होंने न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में अपना नाम बनाया है।

पवनदीप ने अपनी सुरीली आवाज से सभी का दिल जीत लिया था.आज भी दर्शक उनकी आवाज़ के दीवाने है। ट्रॉफी के साथ उन्हें 25 लाख रुपये इनाम के तौर पर मिला था। इंडियन आइडल 12 से पहले उन्होंने कई रियलिटी शो में भाग भी लिया है लेकिन इंडियन आइडल जीतने के बाद उन्हें अलग ही पहचान मिली उनके एक गाडी भी मिली थी। उनकी संपत्ति की बात करें तो पवनदीप राजन के पास कुल संपत्ति 1 करोड़ से 2 करोड़ 20 लाख के बीच है।

उनके पास Mahindra XUV 500 जैसी लग्जरी कार भी है. पवनदीप लग्जरी लाइफ जीते हैं और हर महीने 10 से 20 लाख रुपये कमाते हैं। आपको बता दे कि इंडियन आइडल में हिस्सा लेने से पहले पवन ने कई मराठी और पहाड़ी फिल्मों में संगीत दिया है। वह एक गायक होने के साथ-साथ एक संगीतकार और संगीत निर्देशक भी हैं।

वह अब तक देश-विदेश में हजारों शो कर चुके हैं।उन्होंने भारत के 14 राज्यों और दुनिया के 13 देशों में करीब 1200 शो किए हैं। इंडियन आइडल 12 जीतने के बाद पवनदीप विदेश में काफी शो कर चुके हैं। इन्हें देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। पवनदीप राजन पूरे दिल से संगीत से जुड़े हुए हैं। गायन के साथ-साथ, वे पियानो से लेकर ड्रम, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार तक कई तरह के वाद्ययंत्र बजाते हैं।