कमाई के मामले में Bollywood सितारों को मात देते है हिमेश रेशमिया, करोड़ो की संपत्ति के है मालिक


आज हिमेश रेशमियां बॉलीवुड में अपनी मेहनत व् लग्न के बलबूते बहुत आगे पहुँच चुके है। वह अब कई रियलिटी शोज भी होस्ट करते नजर आते है। हिमेश रेशमिया बॉलीवुड में एक भारतीय प्लेबैक सिंगर, म्यूजिक डायरेक्टर, गीतकार, निर्माता और अभिनेता हैं. उन्होंने 1998 में फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2007 में फिल्म ‘आप का सुरूर’ से अपने अभिनय की शुरुआत की. जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा हैं.आज हम आपको उनकी कामयाबी की कुछ दास्ताँ से रूबरू कराने जा रहे है।

बता दे हिमेश रेशमिया का जन्म गुजराती संगीतकार विपिन रेशमिया और मधु रेशमिया के घर 23 जुलाई 1973 को हुआ था. हिमेश ने 21 साल की उम्र में कोमल से शादी की और उनका एक बेटा है, जिसका नाम स्वयं है. 12 सितंबर 2016 हिमेश ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया था. जिसके बाद उन्होंने 11 मई 2018 को अभिनेत्री सोनिया कपूर से दूसरी शादी की.दूसरी शादी की वजह से सुर्खियों में आगये थे।

बेहद मेहनत करने के बाद हिमेश रेशमिया ने अपने आप को इस मुकाम तक पहुँचाया उनकी कुल अनुमानित संपत्ति 10 मिलियन अमरीकी डालर है जो भारतीय करेंसी में लगभग 73 करोड़ भारतीय है. उनकी अधिकांश कमाई स्टेज परफॉरमेंस और ब्रांड एंडोर्समेंट, म्यूजिक प्रोडक्शन से आती है. साथ ही उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे अधिक फीस लेने वाले सिंगर में शामिल किया जाता हैं.हिमेश अपनी पत्नी के साथ मुंबई में रहते है और उसने हाल ही में 10 करोड़ का एक आलीशान घर भी ख़रीदा हैं. सिंगर का मुंबई में अपना संगीत स्टूडियो भी है. हिमेश कार के बड़े शौकीन हैं, उनके कलेक्शन में कुछ कारें हैं जिनमें 1.22 करोड़ रुपये की बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज शामिल है.

 

 

इतना ही नहीं वह कोई भी शोज होस्ट करने के लिए अच्छी खासी फीस भी लेते है आज वह एक आलीशान ज़िन्दगी जीते है। एक संगीतकार के रूप में, हिमेश को 2 करोड़ रुपये मिलते हैं और एक अभिनेता के रूप प्रति फिल्म उन्हें लगभग 3 से 5 करोड़ लेते हैं. इसके आलावा वह एक गाने के लिए 15 से 20 लाख की मोटी फीस लेते हैं.इसके अलावा कई इवेंट्स भी करते है जिनकी फीस भी वह लाखो में लेते हैं।