गुजराती व्यापारी ने बेटे की शादी में छपवाया 4 किलो का इन्विटेशन कार्ड, 1 की कीमत जान दंग रह जाएंगे आप।


ठंड का सीजन भारत में शादियों के सीजन के नाम से जाना जाता है यहाँ लोग अपनी शादियों को खास बनाने के लिए अनेको प्रत्यन करते है। ठीक वैसे ही एक शख्स ने अपने बेटे की शादी के लिए जो किया वह बेहद अनोखा था। बता दे हाल ही में इंटरनेट पर कार्ड की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसने सबके होश उड़ा दिए है। दरअसल आम तौर पर जब भी शादी होती है तो कार्ड छपवाए जाते है अब कार्ड कैसे होंगे इसकी उम्मीद सबको एक गत्ते पर दूल्हा दुल्हन का नाम उसके माता पिता के नाम के साथ होगा ज्यादा से ज्यादा महंगा डिज़ाइनर कार्ड बनवलेँगे इससे ज्यादा उम्मीद किसी को नहीं होती। लेकिन आज हम आपको दिखाएंगे शादी का एक अनोखा कार्ड।

दरअसल मामला ये है की  गुजराती व्यापारी मुलेशभाई उकनी ने पिछले महीने अपने बेटे की शादी की थी. इस शादी में उन्होंने 4 किलो का निमंत्रण कार्ड छपवाया था. अब आप सोच रहे होंगे ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन रुकिए तो दोस्तों सुनिए इस कार्ड में ऐसा बहुत कुछ खास था, जिसे जानने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. दरअसल, बेहद खूबसूरत दिखने वाले इस कार्ड को डब्बेनुमा बनाया गया था. इसका रंग हल्का गुलाबी था. बॉक्स की तरह दिखने वाले इस कार्ड को खोलने के बाद मेहमानों को इसके अंदर मलमल के कपड़े में चार छोटे-छोटे बॉक्स दिखाई दिए थे. इन चारों बॉक्स में ड्राई फ्रूट्स डाला गया था. कार्ड का कुल वजन 4 किलो 280 ग्राम था. कार्ड के भीतर 7 पेज भी थे. कार्ड के अंदर रखे हुए पेजों में शादी के तीन दिन के कार्यक्रम की सारी डिटेल लिखी गई थी.

वही अगर बात करे तो कार्ड के अंदर का कपड़ा  मलमल का था,  उसमें एक बॉक्स में काजू, दूसरे बॉक्स में किशमिश, तीसरे बॉक्स में बादाम तथा चौथे बॉक्स में चॉकलेट रखा गया था. मुलेशभाई उकनी को कान्हा जी में अपार श्रद्धा है, इसलिए कार्ड में सबसे पहले द्वारकाधीश के श्रीकृष्ण भगवान की तस्वीर लगाई गई थी. शादी के सीजन की वजह से अब ये कार्ड चर्चाओं में आ गया है। और इतना ही नहीं ये बस शादी के कार्ड की बात है सूत्रों की माने तो उनके शादी का वेन्यू भी बेहद खास था।

जी हाँ आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शादी के भोज में मेहमानों को परोसी जाने वाली एक प्लेट की कीमत 18,000 रुपये थी. यह शादी राजस्थान के जोधपुर में हुई थी. जिस पैलेस में शादी हुई थी, वह 26 एकड़ में बना है. इसे ‘उम्मेद भवन पैलेस’ के नाम से जाना जाता है, जो भारत के सबसे शाही और महंगे होटलों में से एक है. उम्मेद भवन पैलेस में एक कमरे की एक रात की कीमत 2 लाख से 3 लाख रुपये तक है. वहीं हनीमून सुइट की कीमत साढ़े सात लाख रुपये प्रति रात है.अब आप खुद सोच ले ये शादी कितनी रॉयल रही होगी।