बेरोज़गारो के लिए ख़ास मौका: ये कंपनी दे रही है सिर्फ खाने के लाखों रुपए, आज ही करें अप्लाई


यदि आप किसी कामकाजी व्यक्ति से पूछते हैं, ‘भाई, आप किस लिए कमाते हैं या आप बिल्कुल काम क्यों करते हैं?’ तो जाहिर है उनका जवाब होगा ‘खाना’। हर व्यक्ति को अपने और अपने परिवार के लिए रोटी कमाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, लेकिन जरा सोचिए कि अगर आपको कहीं से नौकरी मिल जाए तो आपके घर में मुफ्त में खाना पहुंचाया जाता है और बदले में आपको लगभग 1 लाख रुपये का वेतन मिलेगा। आप सोच रहे होंगे कि यह सब सिर्फ सपनों में ही संभव है। बेशक आप इस बात पर यकीन नहीं कर पाएंगे, लेकिन यूनाइटेड किंगडम में यह सपना साकार हो रहा है।

क्या है पूरा मामला?

सोशल मीडिया पर वायरल एक खबर के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम की मार्केटप्लेस वेबसाइट MaterialsMarket.com ने ऐसी ही एक हायरिंग निकाली है। इसके लिए उन्हें 6 ऐसे लोगों की जरूरत है जो घर पर रह सकें और स्वादिष्ट और बेहतरीन खाना खा सकें और इसके लिए उन्हें अच्छी सैलरी भी दी जाएगी. जो लोग फास्ट फूड खाना पसंद करते हैं उनके लिए यह काफी अच्छा काम साबित हो सकता है।

 

क्या करें?


कंपनी ने इस जॉब को ‘टेकअवे टेस्टर्स’ नाम दिया है। हालांकि यह नौकरी सिर्फ एक महीने के लिए है। चयनित उम्मीदवार को एक प्रयोग का हिस्सा बनाया जाएगा। इस दौरान उन्हें यूके भर से चुने गए 20 लोकप्रिय फास्ट फूड मील का एक नमूना खाना होगा। इसे चुनिंदा लोग अपनी मर्जी से लंच या डिनर में ले सकते हैं. यह मैकडॉनल्ड्स, सबवे और ग्रेग के कुछ प्रसिद्ध भोजन पैक करेगा। महीने भर की नौकरी में व्यक्ति को अपने साथ एक लॉग डायरी रखनी होती है जिसमें उसे लिखना होगा कि खाना खाने के बाद उसे कैसा लगा। वे भूख, ऊर्जा, उत्पादकता और संतुष्टि के स्तर पर भोजन का मूल्यांकन करेंगे। उन्हें हर मील के तुरंत बाद ऐसा करना होता है और फिर 1-2 घंटे बीत जाने के बाद। इस काम के लिए उम्मीदवार को 1,000 पाउंड (भारतीय मुद्रा में 94 हजार रुपये) से अधिक की राशि मिलेगी.

 

क्या योग्यता आवश्यक है?


मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक इस ड्रीम जॉब को पाने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए. एक बार नौकरी खत्म हो जाने के बाद, उम्मीदवार को अपने सभी निष्कर्ष बाजार में जमा करना होगा जहां पोषण विशेषज्ञ काम करेगा। इसके लिए एक विज्ञापन भी जारी किया गया है। विज्ञापन कहता है, ‘यदि आप ब्रिटेन के पसंदीदा फास्ट फूड खाने के लिए भुगतान प्राप्त करना चाहते हैं, तो तुरंत आवेदन करें।’ नौकरी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2022 है।