लड़की करने जा रही थी मुस्लिम प्रेमी से शादी, फिर हुआ कुछ ऐसा लड़की ने कर दिया मना।


इस संसार में जितनी भी चीज़े मजूद है सबके दो पहलु होते है , किसी का प्रभाव सकारात्मक पड़ता है तो किसी का प्रभाव नकारात्मक , अक्सर सोशल मीडिया पर हम देखते रहते है की कई लड़की या लड़कियां लव-जि**द में फंस जाते है , शादी के चक्कर में वह धर्म-परिवर्तन कर लेते है अक्सर ऐसे मामले देखने को मिलते है। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के मैंगलुरु में देखने को मिलने वाला था लेकिन फिर अचानक से हुआ कुछ ऐसा जिसने पूरा गेम ही पलट दिया।

दरअसल हुआ ऐसा कि एक हिन्दू डॉक्टर लड़की को मुस्लिम लड़के से प्यार हो गया फिर होना क्या था वह उससे शादी करने के लिए तैयार हो गयी थी अब माँ-बाप क्या करे बेटी की जिद के आगे परिवार वालें भी बेबस हो गए थे. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि लड़की ने शादी से मना कर दिया. जिसे देख कर पूरा परिवार दंग रह गया की आखिर जो लड़की सिर्फ उसी लड़के के प्यार में पागल थी आज वह शादी के लिए मना कर रही है।

मैंगलुरु की लड़की सिर्फ खुद ही मुस्लिम लड़के के प्यार के प्यार में नहीं फंसी बल्कि उसने अपने परिवार वालों को राजी कर लिया. शादी की डेट भी फिक्स हो गई लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि लड़की के शादी का विचार अपने मन से निकाल दिया.उसने अपना माँ-बाप को कहा की अब वह शादी नहीं करेगी। हिन्दू लड़की और मुस्लिम लड़के की शादी का कार्ड छप चूका था और सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था. हिन्दू लड़की की शादी मुस्लिम लड़के से होने की खबर जैसी ही स्थानीय हिन्दू संत वज्रदेही महाराज को लगी तो वह काफी दुखी हुए. वह खुद उस लड़की के घर पहुंचे और उसे हिन्दू धर्म के बारे में समझाया.

जब संत ने लड़की को हिन्दू धर्म की महानता बताई तो लड़की ने शादी करने के अपने फैसले को मन से निकाल दिया. लड़की को अपने किए पर भी काफी पछतावा हुआ.हिन्दू धर्म की पाठ पढ़ाने के बाद संत महात्मा ने अपने साथ लाए जल से लड़की को आचमन कराया और उसके मन की भी शुद्धी की. ऐसे ही ये मामला सोशल मीडिया पर आया तो लोगों ने संत वज्रदेही महाराज की जमकर तारीफ की. लोगों ने ये भी कहा कि इसी तरह कुछ और संत भी काम करने लगे तो देश से लव-जि***द खत्म हो सकता हैं.