भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार होगा रेलवे स्टेशन के ऊपर बना फाइव स्टार होटल, PM मोदी करेंगे उद्घाटन


भारतीय रेलवे तेजी से अपने स्वरूप को बदल रही है. अब भारतीय रेलवे ने नया कीर्तिमान हासिल करते हुए रेलवे स्टेशन और रेलवे ट्रैक के ऊपर अपना पहला फाइव स्टार होटल बना डाला है. दरअसल गुजरात के गांधीनगर कैपिटल स्टेशन को भारतीय रेलवे ने पूरी तरह से अपग्रेड कर दिया है, जिसे विश्व स्तरीय आधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस किया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन.


भारतीय रेलवे की ओर से दी दई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर नवनिर्मित पांच सितारा होटल और कई अन्य बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. वहीं पुनर्विकसित गांधीनगर राजधानी स्टेशन पर यात्रियों को एक बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए विशेष प्रकार की लाइट की व्यवस्था की गई है.

वर्चुअल इवेंट के दौरान कई बड़ी परियोजनाओं का दिखाएंगे हरी झंडी

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी वर्चुअल इवेंट के दौरान गांधीनगर-वाराणसी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन और गांधीनगर-वरेथा मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के सीएम विजय रूपानी समेत कई अधिकारी गांधीनगर में एक समारोह में मौजूद रहेंगे.

भारतीय रेलवे ने गुजरात के गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन में रेलवे ट्रैक के ऊपर फाइव स्टार होटल बना कर सभी को चौंका दिया है. यह रेलवे स्टेशन भारतीय रेलवे के वेस्टर्न रेलवे जोन के अंतर्गत आता है. भारतीय रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि इस लग्जरी होटल में 318 कमरे होंगे और एक निजी संस्था की ओर से इसे संचालित किया जाएगा. जानकारी के अनुसार यह होटल 7,400 वर्ग मीटर में फैला है और इसे ₹790 करोड़ की लागत से बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि भारतीय रेलवे के इस लग्जरी होटल में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ एक प्रार्थना और बेबी फीडिंग रूम भी बनाया गया है. फिलहाल यह होटल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की मेजबानी करेगा. वहीं स्टेशन के अंदर एक गेट बनाया गया है जिसकी मदद से यात्री सीधे ही होटल के अंदर जा सकेंगे. इसके साथ ही होटल में लिफ्ट और एस्कलेटर की भी सुविधा दी गई है, जो स्टेशन पर मुख्य द्वार के पास बनाया गया है.