इन देशो में वैक्सीन लगाने पर चमक उठेगी किस्मत, मिलेगी महंगी कार और करोड़ो रूपए


दुनिया में जब कोविड वैक्सीन रोलआउट हुई, तब फ्लाइट टिकट या मुफ्त में बीयर जैसे ऑफर रखे गए थे। पर दुनिया के कई देश लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए करोड़ों का ऑफर दे रहे हैं। अमेरिका, ब्रिटेन और रूस को पछाड़कर हॉन्गकॉन्ग दुनिया में सबसे महंगे ऑफर देने वाला देश बन गया है।

यहां रोलेक्स की घड़ी, टेस्ला इलेक्ट्रिक कार, सोने की ब्रिक और 10 करोड़ रुपए का अपार्टमेंट जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं। हालांकि, इसके लिए लॉटरी सिस्टम लागू है। विजेताओं का चुनाव लॉटरी के जरिए होगा। दरअसल, कोरोना का डेल्टा वैरिएंट दुनिया में तेज से फैल रहा है। वहीं कई देश ऐसे हैं, जहां वैक्सीन को लेकर अफवाहें हैं। इसे लेकर देशों की सरकारें वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रही हैं।

कीमती ऑफर की लालच में वैक्सीन लगवाने आ रहे लोग हॉन्गकॉन्ग के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले तक जो लोग वैक्सीन लगवाने से डरते थे, कीमती ऑफर मिलने के बाद वही लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं।


खास बात यह है वे तो आते ही हैं, साथ ही परिवार के सदस्यों को भी लाते हैं। हॉन्गकॉन्ग में अब तक 30 फीसदी आबादी (करीब 22.7 लाख) को वैक्सीन दी जा चुकी है। खास बात यह है कि इसमें से 10 फीसदी वैक्सीन करीब 10 से 15 दिनों के भीतर दी गई। अमेरिका और फ्रांस में आईफोन, वर्ल्ड टूर जैसे ऑफर

ऑफर देने के मामले में हॉन्गकॉन्ग अकेला नहीं है। बीयर व फ्लाइट की टिकट के बाद यहां अमेरिका, फ्रांस, रूस और ब्रिटेन जैसे देशों में आईफोन और वर्ल्ड टूर जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं। दावा है कि इन ऑफर्स के बाद वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ी है।