नीता अम्बानी का स्कूल आम बच्चो के लिए नहीं, फ़ीस जान कर उड़ जायेंगे होश


हर माता पिता का एक ही सपना होता है कि उनके बच्चे अच्छे से अच्छे स्कूल में पढ़ें। अच्छी शिक्षा प्राप्त करके भी एक बेहतर भविष्य हासिल कर सकें। बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए माता पिता अपना सब कुछ त्याग देते हैं। लेकिन क्या आप उस स्कूल के बारे में जानते हैं जिसमे एक आम व्यक्ति चाह कर भी अपने बच्चों को नही पढा सकता है।

आज हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि, स्टार किड्स के बच्चों के लिए ही बनाया गया है। इस स्कूल में फ़िल्म स्टार्स और बड़े बड़े उद्योगपति के बच्चे पढ़ते हैं। दोस्तो हम जिस जिस स्कूल की बात कर रहे हैं उस स्कूल का नाम धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल है। इस स्कूल को अंबानी खानदान की बहू और देश की सबसे अमीर महिला नीता अंबानी ने स्थापित किया है।

रिलाइंस इंडस्ट्री की चेयरपर्सन नीता अंबानी अक्सर ही सुर्खियों में बनी रहती हैं। कभी अपने फैशन को लेकर तो कभी अपनी टीम मुम्बई इंडियन के लगातार जीत के कारण चर्चा में बनी रहती हैं।नीता अंबानी की शादी मुकेश अंबानी से साल 1985 में सम्पन्न हुई थी। नीता अंबानी ने साल 2003 में अपने निर्देशन में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना की गई।

इस स्कूल की बिल्डिंग 7 मंजिली है। इस स्कूल में फिल्मी सितारों के बच्चों की भरमार है। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में आईसीएसई,आईजीजीएसई और आईबीडीपी बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में पढ़ाई के साथ साथ अन्य एक्टविटीज पर भी ध्यान दिया जाता है। स्कूल के एनुअल फंक्शन में फिल्मी सितारों की भीड़ लग जाती है।

यहाँ सितारों की परफॉर्मेंस के लिए भीड़ नही बल्कि उनके बच्चों की परफॉर्मेंस पेश की जाती है। अगर इस स्कूल के फीस की बात करें तो यहां की फीस 1.7 लाख से 4.48 लाख रुपए सालाना है। यह स्कूल देश के सबसे अच्छे स्कूलों में एक है। बता दें कि स्कूल में बॉलीवुड के नामी सितारों जैसे ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन जैसे कलाकारों के बच्चे पढ़ते हैं।