किसान के घर में जन्मी बेटी तो किया हेलीकॉप्टर से स्वागत, कहा- बेटी नहीं लक्ष्मी आई है…


समय के साथ भारतीय समाज में लड़कियों के प्रति धीरे-धीरे बदलाव देखने को मिल रहा है. ऐसा ही एक अनोखा मामला महाराष्ट्र के पुणे में देखने को मिला है. जहां एक किसान परिवार नवजात बच्ची को जन्म की खुशी में हेलीकॉप्टर से घर ले आया.

बेटी होने की खुशी

 

पुणे के बालेवाड़ी इलाके के रहने वाले अजीत पांडुरंग बलवडकर ने बताया कि वह अपनी पोती का भव्य स्वागत करना चाहते थे. जब नवजात को उसकी मां के साथ घर लाने का समय आया, तो उनके लिए एक हेलीकॉप्टर बुक किया गया.

एक लाख रुपए किराया चुकाया

 

अजीत पांडुरंग ने अपनी पोती का नाम कृषिका रखा है. बताया गया कि जन्म से ही कृषिका अपने नाना के पास थी इसलिए जब उन्हें अपने घर आना था तो अजीत ने एक लाख रुपये खर्च कर एक हेलीकॉप्टर बुक किया. अजीत पांडुरंग के बेटे विशाल ने बताया कि उनके घर में एक भी बेटी नहीं थी.

जमकर मनाई खुशियां

 

ऐसे में जब पहली बार घर में बेटी का जन्म हुआ तो इस मौके पर खूब खुशियां मनाई गईं. पांडुरंग ने बताया कि पोती होना मेरा सपना था और मैं उसे ऐसे ही मनाऊं. जब मुझे अपनी पोती के जन्म की खबर मिली तो मेरे होश उड़ गए और सोचा कि आज क्या करूं. क्षेत्र में मिठाइयां बांटी, ढोल बजाए. आज भगवान ने मेरा सपना पूरा किया है.

घर के बाहर हुई आतिशबाजी

 

किसान जैसे ही पोती को लेकर घर पहुंचा, वहां जमकर आतिशबाजी हुई. घर के साथ-साथ मोहल्ले में भी जश्न का माहौल नजर आ रहा था. पोती का स्वागत कर लड़के-लड़कियों में भेदभाव करने वालों के लिए किसान ने एक मिसाल कायम की है.