50 से साल कर रहा था बिना लाइसेंस के ड्राइविंग, ऐसे आया पुलिस के हाथ


एक शख्स को पुलिस अधिकारियों ने रोका, तो उसने बताया कि वह 50 साल से बिना लाइसेंस और इंश्योरेंस के ड्राइविंग कर रहा है। दरअसल, 4 अप्रैल को अपने ट्वीट में ‘स्टैफोर्डशायर पुलिस’ ने एक तस्वीर शेयर की और लिखा- स्टैफोर्डशायर पुलिस इलाके में इस बिना इंश्योरेंस वाले वाहन को रोकने पर हमने पाया कि उसका ड्राइवर 50 वर्षों से बिना लाइसेंस के गाड़ी चला रहा है!!!

इसका मतलब ये हुआ कि शख्स 1972 से बिना प्रॉपर लाइसेंस के सड़क पर वाहन चला रहा था। फिलहाल, उसके वाहन को जब्त कर लिया गया है। नॉटिंघमशायर पुलिस (Nottinghamshire Police) की रिपोर्ट के मुताबिक ये मुठभेड़ उस समय हुई जब सिटी नॉर्थ ओपी रीचर स्क्वॉड शेरवुड और कैरिंगटन में गश्त कर रहा था. इंडिया टाइम्स में छपी खबर के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि ये आदमी 12 साल की उम्र से ही बिना लाइसेंस और इंश्योरेंस (Insurance) के गाड़ी चला रहा है.

अजीब बात ये है कि ये आदमी कभी भी पकड़ा नहीं गया. 26 जनवरी को ‘बुलवेल, राइज पार्क और हाईबरी वेले पुलिस टीम’ ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था- शुक्र है कि उसके साथ कभी कोई दुर्घटना नहीं हुई, किसी को चोट नहीं आई, और कभी भी किसी को बिना इंश्योरेंस मारकर उसे आर्थिक रूप से नुकसान नहीं पहुंचाया!’ पुलिस ने कहा कि लोकल एरिया में स्वचालित नंबर प्लेट पहचान (एएनपीआर) कैमरों की मदद से उसका पता लगाया गया था।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को 13:30 BST पर इंश्योरेंस के बिना चलने के शक पर उसको रोका था। उसके Flatbed ट्रक जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि उन्हें शिकायत मिली थी कि शख्स बिना लाइसेंस और इंश्योरेंस के वाहन चला रहा था। अगर आपको लगता है कि 50 साल से बिना लाइसेंस चलना बड़ी बात है, तो बता दें कि जनवरी में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा था जो लगभग 72 साल से बिना लाइसेंस के ड्राइविंग कर रहा था।

कई सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) इस बात से हैरान हैं कि अब तक ये आदमी कैसे बचा रहा तो कुछ कहते हैं कि इस आदमी ने सात दशक तक बिना लाइसेंस (Driving License) के गाड़ी चलाकर एक नया रिकॉर्ड ही बना दिया है. ब्रिटेन में बिना लाइसेंस या बीमा के गाड़ी चलाने पर भारी जुर्माना (Heavy Fine) लगता है.