असल लाइफ में भी काफी संस्कारी हैं दीया और बाती की “संध्या”, कुछ इस तरह से जीती है ज़िन्दगी।


स्टार प्लस पर जो सेरिअल्स दिखाए जाते है वह अक्सर लोगो के दिलो पर जगह बना ही लेते है ठीक ऐसे ही एक सीरियल ‘दिया और बाती हम’.आता था जिसने बहुत सालो तक दर्शको दिल लुभाया उसके बाद भी इस सेरिअल्स के कलाकारों को दुनिया आज भी याद रखती है। इस सीरियल में संध्या बहू का किरदार बहुत फेमस हुआ था. इस किरदार को टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका सिंह ने निभाया था. सीरियल में दिखाया गया था कि कैसे संध्या एक आदर्श बहू और आईपीएस ऑफिसर दोनों की भूमिका बखूबी निभाती हैं. आपको जान आश्चर्य होगा कि रियल लाइफ में भी दीपिका सिंह संध्या बहू जैसी ही हैं. और वह ऐसी ज़िन्दगी जीती है।

दरअसल संध्या बिंदनी यानी दीपिका अपने दिन की शुरुआत भगवान की पूजा से करती है। और इसमें कई बार उनके पति रोहित राज गोयल भी उनका साथ देते नजर आते है। दीपिका के हिसाब से अगर भगवान की पूजा से दिन शुरू किया जाए तो पूरा दिन पॉजिटिव ही रहता है , इसके अलावा दीपिका अपने पति और परिवार के साथ हंसी मजाक भी करती रहती है।

दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था की जितनी क्लोज व् अपनी माँ के साथ उतनी ही सासु माँ के साथ भी है।इसी वजह के कारण जब मदर्स डे था तो उन्होंने अपनी माँ और सास दोनों को एक भावुक मेसेज के साथ बधाई दी थी. दीपिका अपने जीवन की सभी बातें माँ और सास से शेयर करना पसंद करती हैं. उनका मानना हैं कि मेरी एक नहीं दो माँ हैं. एक रियल माँ और दूसरी सासू माँ. दीपिका इन दोनों के बिना अपनी लाइफ इमेजिन भी नहीं कर सकती हैं.

दीपिका आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है लेकिन इतनी अमीर होने के बावजूद वह संस्कारो में रहना नहीं भूलती। गणगौर पूजा, करवाचौथ का व्रत, शिव पार्वती की पूजा जैसे सभी व्रत और त्यौहार दीपिका पूरी लगन से निभाती हैं.उन्हें अपनी संस्कृति और रीती रिवाज़ो से जुड़े रहना बेहद पसंद है इसलिए वह अक्सर ज्यादा से ज्यादा समय अपनी फैमिली में ही बिताती है। वे अपने परिवार के सभी लोगो और रिश्तेदारों से अच्छा तालमेल बनाकर रखती हैं. दीपिका का मानना हैं कि जब आप एक बड़ी फैमिली में रहते हैं तो आपके जीवन की कई परेशानियां का खुद ही हल बन जाता है।

दीपिका का नेचर इतना अच्छा है की वह इस वजह से अपने परिवार वालो के बेहद करीब है अपनी माँ बाप की लाड़ली बेटी भी है। दीपिका एक आदर्श महिला बनने के साथ साथ लाइफ को एन्जॉय भी भरपूर तरीके से करती हैं. परिवार का ख्याल रखने के अलावा उन्हें डांस करने का बड़ा शौक हैं. वे जीवन को मजेदार बनाने के लिए कई फन एक्टिविटी भी करती रहती हैं. दीपिका हमेशा सीरियस नहीं रहती हैं. उन्हें मस्ती और शरारत करना भी बड़ा पसंद हैं.इसलिए वह अक्सर अपनी मस्ती और चुलबुली तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर करती रहती है।