दिलीप कुमार के जाने के बाद उनकी 6800 करोड़ की सम्पति में कितना है शाहरुख़ खान का हिस्सा


मशहूर बॉलीवुड स्टार और बेमिसाल अभिनेता मोहम्मद यूसुफ खान उर्फ दिलीप कुमार बेशक आज हमारे बीच में न रहे हो लेकिन उनकी कामयाबी के चर्चे आज भी बॉलीवुड के गलियारों में मशहूर है। दिलीप कुमार का रिश्ता बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ हमेशा से ही बेहद ख़ास रहा है वह शाहरुख़ खान को अपने बेटे कि तरह चाहते थे, जब-जब दिलीप कुमार की तबियत खराब हुई तो शाहरुख उनसे मिलने, उनका हालचाल जानने उनके घर जाते।

अब जब दिलीप कुमार नहीं रहे हैं तो मानों शाहरुख खान ने अपना अभिभावक खोया है। एक्टर दिलीप कुमार की अपनी कोई संतान नहीं थी।बता दे एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान और दिलीप कुमार के रिश्‍ते पर सायरा बानो ने कहा था कि ”शाहरुख खान की पहली फ‍िल्‍म दिल आशना है के वक्‍त उनकी मुलाकात हुई थी। दिलीप साहब ने इस फ‍िल्‍म का सेरेमोनियल क्‍लैप दिया था।

शाहरुख और दिलीप कुमार के बाल एक जैसे हैं। जब भी मैं शाहरुख से मिलती हूं तो उनके बालों में उंगली फिराती हूं. सायरा कहती हैं कि हमारा बेटा होता तो शाहरुख जैसा होता।” हालाँकि आज भी एक सवाल मन में आता है की कि आखिर उनकी इतने करोड़ों की संपत्ति का मालिक कौन होगा। बता दें, दिलीप कुमार की मौत के बाद उनकी संपत्ति पर पूरा हक उनकी पत्नी सायरा बानो का होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप कुमार की संपत्ति कुल 6800 करोड़ के आसपास बताई जाती है।

बताया जाता है कि जब दिलीप कुमार के चले जाने के बाद उस दौरान शाहरुख खान दुबई में थे लेकिन जैसे ही उन्हें इस खबर के बारे में पता चला तो वह तुरंत सारा काम छोड़कर अभिनेता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे। बहुत सालो पहले शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था ‘मैं जब केतन मेहता के साथ काम कर रहा था, तब मैंने एक बार उनके ऑफिस में दिलीप साहब की फोटो देखी थी। उस फोटो को देखकर मैंने कहा था कि ये तो मैं हूं।

दिलीप साहब मेरे जैसे दिख रहे थे, या मैं कहूं कि मैं उनकी तरह दिख रहा था। लेकिन दिलीप साहब से मेरा रिश्ता इससे बढ़कर है। दिलीप साहब और सायरा जी ने हमेशा मुझे अपने बेटे जैसा प्यार दिया।’ इसके साथ ही शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी मां (लतीफ फातिमा) मानती थीं कि मैं दिलीप साहब जैसा दिखता हूं।