शराबियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब दिल्ली एयरपोर्ट पर खुलेंगी शराब की दुकानें, 24 घंटे होगी बिक्री।


अगर आप श**बी है तो ये खबर आपके लिए है। क्यूंकि जल्द ही अब इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शराब की बिक्री शुरू होगी। जल्द ही एयरपोर्ट पर श**ब की दुकान खोलने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि भौतिक सत्यापन के बाद दो दुकानों को लाइसेंस भी जारी कर दिया गया है. इनका संचालन 10 मार्च तक शुरू हो जाएगा. शेष दुकानों को भी होली से पहले खोलने की दिशा में काम चल रहा है, इसके लिए भी भौतिक सत्यापन का काम चल रहा है, जिसके इसी सप्ताह में पूरा होने की संभावना है, आइये जानिए पूरी जानकारी।

दरअसल हाल ही में राजधानी में शराबो के ठेको को लेकर कुछ नियम बनाये गए है। 17 नवंबर को नई आबकारी नीति लागू की गई थी. उसके बाद से शराब की बिक्री पूरी तरह से निजी हाथों में चली गई। नई नीति में व्यवस्था दी गई थी कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 घंटे शराब की बिक्री होगी. इसके पीछे मकसद शराब की बिक्री को बढ़ाना था। सरकार का मानना था कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 24 घंटे यात्रियों का आवागमन होता है, जिसके चलते वहां शराब की बिक्री भी 24 घंटे हो सकती है।

दरअसल उनके इस काम से राजस्व वसूली को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी. लेकिन नई नीति लागू हुई तो कई सारी दिक्कतें सामने आ गईं। जगह मिलने में हुई परेशानी के बीच सरकार ने आबकारी विभाग को निर्देश दिया कि वह दुकानें खोलने की दिशा में स्थानीय जिला प्रशासन की मदद ले और वेंडर के साथ समन्वय बैठाकर काम करे. बताया जा रहा है कि तकनीकी दिक्कतों को दूर करने के बाद शराब की दुकानों को जल्द से जल्द खोलने की कोशिश की जा रही है. पहले चरण में दो दुकानें खुलेंगी. उसके बाद छह नई दुकानें खोली जाएगी, जिनको लेकर सरकार की तरफ से अब पूरा काम चल रहा है.

दिल्ली में कई नयी दुकाने खोली गयी जिसके चलते शराब की दुकानों पर कम भीड़ लगने की उम्मीद लगायी जा रही है। सरकार की नयी नीति के अनुसार अब कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। दिल्ली में अब कई सरकारी शराब की दुकाने प्राइवेट हो चुकी है, नई आबकारी नीति के अनुसार, नई प्राइवेट शराब की दुकानें वॉक-इन होंगी जो पहले ग्राहकों को सड़कों पर खड़ा होना पड़ता था और एक छोटी खिड़की के माध्यम से उन्हें शराब मिलती थी।