अगर चाहते है घर में सुख-शांति तो कपूर-लौंग से जुड़ा ये उपाए जरूर कर ले, अचानक से मुठ्ठी में होगा सब।


हर कोई इस दुनिया में अपने घर में सुख शांति चाहता है लेकिन आजकल के कलयुग में ऐसा कहाँ देखने को मिलता है। यहाँ सुख चैन से जीने के लिए इंसान को वास्तु अनुसार कुछ न कुछ उपाए करते रहने चाहिए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ उपाए बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने घर में सुख शांति बना सकते हो। जैसे की आप सभी जानते है लौंग एक ऐसी चीज है जो आपको लगभग हर भारतीय किचन में देखने को मिल जाएगी। लौंग का इस्तेमाल किचन में मसाले के रूप में किया जाता है। इसे भोजन में डालने से उसका स्वाद बढ़ जाता है। वहीं लौंग में कई औषधि गुण भी होते हैं। आयुर्वेद के अनुसार लौंग खाने से सेहत को बहुत लाभ होता है। ये कई बीमारियों को दूर रखती है।

लॉन्ग का इस्तेमाल सिर्फ खाने के लिए नहीं बल्कि पाठ-पूजा के लिए भी किया जाता है। हिन्दू धर्म के अनुसार पाठ पूजा में लौंग भी एक अहम स्थान रखती है। वहीं कुछ लोग इसका इस्तेमाल जादू टोने में भी करते हैं। ऐसे में आज हम आपको लौंग के चार ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने के बाद आपकी घर धन से जुडी सभी समस्याओ का निवारण होगा और आप कभी भी पैसो की तंगी से नहीं जूझ पाएंगे दरअसल सुख शांति के लिए लौंग को सबसे ऊपर रखा गया है।

आप कुछ इस तरह करना है की 5 लौंग लेने है और उसे एक कटोरी में कपूर और हरी इलायची के साथ रखें। अब इसे प्रज्वलित कर पूजा स्थल पर रख दें। ऐसा करने से घर की नेगेटिव ऊर्जा समाप्त हो जाती है। इतना ही नहीं ये उपाय घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है। गौरतलब है कि जिस घर में नेगेटिव ऊर्जा रहती है वहां दुख और अशान्ति रहती है।वहीं जहां पॉजिटिव एनर्जी रहती है वहां सुख-शांति बनी रहती है। वहीं सकारात्मक माहौल में घर के सदस्य बीमार भी कम पड़ते हैं। इस उपाय से हवा में मौजूद विषाणु नष्ट हो जाते हैं। आप इस उपाय को हफ्ते में दो या अधिक बार कर सकते हैं।

पांच कौड़ियां और पांच लौंग लें। अब इसे एक लाल रंग के कपड़े में बांध दें। इसके बाद इस कपड़े को मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवाएं। अब यह तिजोरी या धन संग्रह वाले स्थान पर रख दें। ऐसा करने से घर में पैसों की कभी कोई कमी नहीं होगी। धन आगमन के नए साधन मिलेंगे। घर में जो पैसा रखा है वह व्यर्थ नहीं जाएगा। व्यर्थ खर्चे कम होंगे। घर की बरकत कभी कम नहीं होगी।हमेशा घर में समृद्धि बनी रहेगी और घर में शांति का माहौल बना रहेगा।

 

अगर आप किसी जॉब की तलाश में है या चाहते है की आपकी जॉब जल्द लग जाए तो इसके लिए आपको हनुमान मंदिर में एक नींबू लेकर जाएं। अब इस नींबू के चारों हिस्सों में लौंग गाढ़ दें। अब नींबू को सीधे हाथ में लेकर ”ऊं श्री हनुमते नम:” मंत्र का जाप करें। अब जब भी इंटरव्यू देने जाए तो यह नींबू को साथ ले जाएं। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी। यही उपाय आप किसी और कार्य के लिए जाते समय भी कर सकते हैं। इस उपाय से कार्य में सफलता के चांस बढ़ जाते हैं।