भरे मंडप में दुल्हन ने तोड़ दी शादी, कहा- किसी अंगूठाछाप को नहीं बनाउंगी पति


शादियों का सीजन चल रहा है. जहां देखों वही शादी की शहनाई बजती हुई दिख रही है. यही नहीं कभी-कभी शादियां एक नाटकीय मामला बन जाती हैं, जैसा कि हम धारावाहिकों में देख चुके हैं. महाराष्ट्र में कुछ दिन पहले एक दुल्हन ने इसलिए शादी तोड़ दी क्योंकि दूल्हा नशे की हालत में था और उसी दिन दूसरे आदमी से शादी कर ली. ऐसा ही एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है. जहां दूल्हे के पढ़े-लिखे न होने के कारण दुल्हन ने शादी से मना कर दिया.

दुल्हन ने किया शादी से इंकार

 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दुल्हन ने किसी भी कीमत पर दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया. क्लिप में दूल्हा-दुल्हन हाथों में जयमाला लिए मंच पर खड़े नजर आ रहे हैं. जयमाला समारोह के दौरान, दूल्हा अपनी जयमाला दुल्हन के गले में डालता है, लेकिन दुल्हन ने माला पहनने से इनकार कर दिया. फिर वह मंच से सभी को घोषणा करती है कि वह दूल्हे से शादी नहीं करेगी क्योंकि वह अनपढ़ है और वह बी.एड कर रही है.

दूल्हे के पढ़े-लिखे होने की वजह से तोड़ी शादी

मंच के पास खड़े एक शख्स ने पूछा कि वह दूल्हे से शादी क्यों नहीं करना चाहती तो दुल्हन ने कहा, ‘मैं पढ़ी-लिखी हूं. मैं बीएड कर रही हूं. वह पूरी तरह से अनपढ़ है. क्या मैं उसके साथ खुश रह सकती हूँ? आप ही बताओ? मैं उससे शादी नहीं कर सकती. भीड़ में से एक आदमी फिर दुल्हन से पूछता है कि उसने उससे पहले शादी करने से इनकार क्यों नहीं किया.

वह जवाब देती है कि उसके पिता उसे पैसे के लिए उस व्यक्ति से शादी करने के लिए मजबूर कर रहे थे. फिर दुल्हन को और सवालों का सामना करना पड़ता है लेकिन वह दोहराती है कि वह एक ऐसा पुरुष चाहती है जो उसके बराबर हो और उससे अंग्रेजी में बात कर सके.