एक्टिंग के साथ साथ बॉलीवुड के ये स्टार्स चलाते है अपने साइड बिज़नेस, फिल्मो से ज्यादा होती है कमाई


ग्लैमर इंडस्ट्री में जैसे सफलता हमेशा नहीं रहती, वैसे ही स्टार्स का स्टारडम भी हमेशा बरकरार नहीं रहता. हर शुक्रवार को फिल्म रिलीज के बाद इन सितारों की किस्मत बदलती है. यहां कुछ भी स्थिर नहीं रहता. इसलिए तमाम स्टार्स ऐसे हैं जो एक्टिंग के अलावा साइड बिजनेस भी करते हैं. इस बिजनेस की बदौलत वे करोड़ों कमाते हैं और फाइनेंसियली खुद को स्टेबल रखते हैं. जानते हैं उन सितारों और उनके साइड बिजनेस के बारे में.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान एक सक्सेफुल एक्टर होने के साथ साथ बिजनेसमैन भी हैं. वे आईपीएल फ्रेंचाइजी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर हैं. मिलियंस टर्नओवर के साथ केकेआर आईपीएल की अमीर टीमों में से एक है. शाहरुख का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम रेड चिलीज एंटरटेनमेंट है. इस बैनर के तले अब तक कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. ये प्रोडक्शन हाउस दूसरे स्टूडियो और फिल्ममेकर्स को वीएफएक्स और एनिमेशन सर्विस भी देता है.

शिल्पा शेट्टी अपने पति राज कुंद्रा के साथ कई सारी बिजनेस एक्टिविटी में शामिल हैं. शिल्पा मुंबई स्थित मोनार्की क्लब की मालिक हैं. मुंबई में आइओसिस स्पा एंड सलून की को-ऑनर हैं. शिल्पा-राज आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के मालिक थे जिसे 2018 में दोनों ने बेच दिया था.

अनुष्का शर्मा की अपनी क्लोदिंग लाइन नुश है. इसके अलावा एक्ट्रेस का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसमें वे अपने भाई संग काम करती हैं. इस बैनर तले NH10, परी, फिल्लौरी, पाताल लोक जैसे प्रोजेक्टस बने हैं. कई और बड़े और मजेदार प्रोजेक्टस पाइपलाइन में हैं

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में शुमार हैं. क्लोदिंग लाइन All About You के जरिए दीपिका की अच्छी इनकम होती है. 2015 में एक्ट्रेस ने ऑनलाइन क्लोदिंग लाइन शुरू की थी जिसका मिंत्रा के साथ कोलैबरेशन है. 2013 में दीपिका और वान हुसैन ने वूमन फैशन लाइन लॉन्च खोली थी. दीपिका the Live Love Laugh Foundation की फाउंडर भी हैं

सलमान खान बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं. वे भी अपना साइड बिजनेस रन करते हैं. उनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है. इसके अलावा वे क्लोदिंग लाइन बीइंग ह्यूमन भी चलाते हैं, जो बेहद सक्सेसफुल है.

प्रियंका चोपड़ा का न्यूयॉर्क में रेस्टोरेंट है जिसका नाम सोना है. प्रियंका का खुद का प्रोडक्शन Purple Pebble Pictures है. इस प्रोडक्शन बैनर तले कई प्रोजेक्ट्स रिलीज किए गए हैं. इसी साल एक्ट्रेस वॉटर ब्रैंड BON V!V Spiked Seltzer के साथ जुड़ी हैं.

ऋतिक रोशन ने अपना करियर कहो ना प्यार है से शुरू किया था. उनका खुद का क्लोदिंग ब्रैंड HRX भी है. मुंबई में एक जिम सेंटर क्लट के वे मालिक हैं. इतना ही नहीं बैंगलुरू स्थित फिटनेस जिम Curefit में भी उन्होंने निवेश किया हुआ है