सिर्फ एक्टिंग ही नहीं खेती बाड़ी का भी है इन सितारों को ऐसा जबरदस्त शौक, की नहीं देखते दिन-रात…


बॉलीवुड में एक बार हिट होने बाद पैसो की कमी नहीं रहती यहाँ शोहरत नाम पैसा सब है यहाँ किसी चीज़ की कमी नहीं। सितारे चाहे दस नौकर रख ले उनके पास पैसो की कमी नहीं है। आलीशान बंगले, महंगी गाड़ियां और आराम की जिंदगी, सबकुछ बॉलीवुड के सितारों के पास हैं. कई इसे एन्जॉय करते हैं तो कई सिंपल जिंदगी पाने की राह पर निकल पड़ते हैं. कई सेलेब्स ऐसे हैं जो बढ़िया और महंगा खाना खाने के बजाए खुद अपनी सब्जियों को उगाना और ऑर्गेनिक चीजें खाना पसंद करते हैं. ऐसे में कई ने खेती करना भी शुरू कर दिया है. आज हम आपको ऐसे ही सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे है आइये जानिए।

आज ये किसी पहचान के मोहताज नहीं है एक्टर धर्मेंद्र ने अपने जमाने में बहुत सी हिट फिल्मो में काम किया है। भले ही आज इनके पास पैसो की कमी न हो लेकिन वह दिल से देसी हैं. धर्मेंद्र के खुद के खेत हैं और वह आज भी किसानी करते हैं. आज भी वह अपने खेत में खेती कर के सब्जियां उगाते है जिन्हे वह अपने घर के खाने के पर्पस से रखते है।

बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से सबके मन में जगह बनाने वाले जैकी श्रॉफ आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है वह अक्सर पेड़ लगाने की सलाह देते है। लेकिन क्या आपको पता है कि वह भी खेती करना पसंद करते हैं? मुंबई और पुणे के बीच जैकी श्रॉफ का 44,000 स्क्वायर फीट का फार्महाउस है. इसमें वह सब्जियां उगाते है।जैकी श्रॉफ अब फिल्मी दुनिया से दूर है और खेती कर रहे है।

बता दे अजा की डेट में जूही चावला एक बड़ी बिज़नेस वीमेन है शादी के बाद फिल्मो से दूर जाने के बाद अपने हस्बैंड के साथ बिज़नेस संभालती है। आज वह एक सक्सेस्फुल बुसिनेस वीमेन है। जूही चावला को भी खेती पसंद है. वह सिर्फ खेती करती नहीं हैं, बल्कि किसान आंदोलन में उनके सपोर्ट में खड़ी भी हो चुकी है.

भले ही प्रीति जिंटा ने विदेशी बिज़नेस मैन से शादी की हो और वह विदेशी बहु बन गयी हो लेकिन फिर भी आज वह अपने फार्म हाउस में खेती करती हुई दिखती है। अब उन्होंने अपने ट्विन बच्चों के लिए फल भी उगाने शुरू कर दिए हैं. इसका वीडियो भी प्रीति जिंटा ने शेयर किया है. प्रीटी ज़िंटा अक्सर अपनी खेत में उगाई हुई चीज़े ही खाती है।

सुपरस्टार सलमान खान सिर्फ खुद खेती नहीं करते, बल्कि दूसरों को भी करने की सलाह देते हैं. सलमान का मानना है कि इससे आपको फिट रहने का मौका मिलता है. उन्हें अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में सब्जियां उगाना और खेती करना पसंद है. सलमान अपनी उगाई हुई सब्जियों को ही खाते है।

शिल्पा शेट्टी भी खेती की फैन हैं. वह अपने घर में सब्जियों को उगाती हैं. साथ ही अपने बच्चों को भी अभी से क्लीन खाने का मतलब सिखा रही हैं. शिल्पा का बेटा विआन उनकी फार्मिंग में मदद करता है. शिल्पा शेट्टी अभी नहीं बहुत पहले से ही खेती करती है ओट उन्हें ये सब करना पसंद है एक इंटरव्यू में शिल्पा ने बताया था कि खाने की सभी चीज़े लगभग उनके फार्मिंग से ही आती है जो एकदम हेल्थी होती है।