तमिलनाडु में CDS जनरल बिपिन रावत का क्रैश हुआ हेलीकाप्टर, पत्नी समेत कुल 14 लोग थे सवार।


तमिलनाडु के कुन्नूर में आर्मी का हेलिकॉप्टर बुधवार को क्रैश हो गया। इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। सूत्रों के मुताबिक हादसे के बाद तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया है। इसमें जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी, और दो स्टाफ के लोग थे। ये एक लेक्चर सीरीज के लिए वहां गए थे।

किसे बचा लिया गया है, ये अभी साफ नहीं है। लोगो को बचाने का काम चल रहा है। स्टाफ के जो लोग थे उनमें ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी और पायलट थे। सीडीएस के काफिले में दो हेलिकॉप्टर थे। नीलगिरि इलाके में क्रैश हुआ है। ये जंगल वाला इलाका है। जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया है, उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया है।

 

 

जनरल बिपिन रावत आर्म्ड फोर्स के एक इंस्टीट्यूट में लेक्चर के लिए जा रहे थे। ये सेना का सबसे प्रसिद्ध कॉलेज है। इसमें अफसरेां की ट्रेनिंग होती है। इसमें सीडीएस की पत्नी भी थीं। उड़ान भरने के कुछ समय बाद हादसा हुआ। जहां हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ वहां बहुत घना जंगल था।

सेना के अफसर जिस हेलिकॉप्टर में जाते हैं वह ट्विन इंजन का होता है, जिससे कि किसी भी परिस्थिति में उसे दूसरे इंजन का इस्तेमाल कर लाया जा सके। हादसे की वजह के बारे में अभी तक आर्मी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अभी पूरी टीम रेस्क्यू में लगी है।