जानिए कितना कमाते है भारत के ये पॉपुलर YouTuber जिन्हे हर दिन मिलते हैं लाखों व्यूज


एंटरटेनमेंट की दुनिया फिल्म और टीवी इंडस्ट्री तक ही शामिल नहीं है. अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे यूट्यूब, इंस्टाग्राम और अन्य पर भी कई लोग अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने, लोगों को प्रेरणा देने, समाज की विचारधारा को बदलने, लोगों को हंसाने और मोटीवेट करने से लेकर कई चीजें कर रहे हैं. यूट्यूब हमारी जिंदगी से जुड़ा एक अहम प्लेटफॉर्म है, जिसपर कई आर्टिस्ट अपने काम को पोस्ट करते हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टॉप आर्टिस्ट के बारे में.

भुवन बम- भुवन बम यूट्यूब के अल्टीमेट स्टार हैं. भारत में भुवन बम सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग रखने वाले यूट्यूबर में से एक हैं. उनके यूट्यूब चैनल बीबी की वाइन्स के 20 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं. भुवन का बनाया कंटेंट ना सिर्फ लोगों को फनी लगता है बल्कि रिलेटेबल भी होता है. भुवन यूट्यूबर के साथ-साथ एक्टर और सिंगर भी हैं.

अमित भडाना – अमित भडाना यूट्यूब के सब बड़े स्टार्स में से एक हैं. उनके सब्सक्राइबर्स की लिस्ट भी काफी लम्बी है. भडाना का कंटेंट इस समय 23 मिलियन से ज्यादा लोग देखते हैं. उनका कंटेंट ज्यादातर फनी होता है. वह मिडिल क्लास इंसान की रोजमर्रा की जिंदगी को लेकर वीडियो बनाते हैं.

कैरी मिनाटी – अजय नागर उर्फ कैरी मिनाटी को उनके रोस्ट वीडियो के लिए जाना जाता है. इसके अलावा वह टॉम क्रूज और हेनरी कैविल जैसे हॉलीवुड स्टार्स के इंटरव्यू भी ले चुके हैं. यूट्यूब पर कैरी मिनाटी के 31 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. कैरी जल्द ही अपना बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाले हैं.

आशीष चंचलानी – आशीष को फेम अपने यूट्यूब चैनल के फनी वीडियो की वजह से मिला था. आशीष एक से बढ़कर एक फनी वीडियो शेयर करते हैं. यूट्यूब पर उनके सब्सक्राइबर्स की बात करें तो उनकी संख्या 25 मिलियन पार कर चुकी है.

एमीवे बंटाई – एमीवे एक इंडिपेंडेंट रैप आर्टिस्ट हैं, जिनका काम यंग जनता के बीच काफी पॉपुलर है. एमीवे के यूट्यूब पर लगभग 16 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. वह मचाएंगे, बंटाई संग कई रैप सॉन्ग दे चुके हैं. इतना ही नहीं एमीवे ने रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय में काम भी किया हुआ है.

गौरव चौधरी – गौरव चौधरी को टेक्निकल गुरूजी के तौर पर जाना जाता है. उनके यूट्यूब चैनल पर वह नए मोबाइल फोन सहित तकनीक से जुड़ी चीजों के बारे में बात करते हैं.

संदीप माहेश्वरी – संदीप माहेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं. वह यूट्यूब पर बेहद फेमस हैं. 20 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले संदीप पैसों से लेकर इमोशंस और अन्य चीजों के बारे में लोगों को ज्ञान देते हैं. साथ ही वह इमेज बाजार नाम के ऑनलाइन पोर्टल के सीईओ भी है.

प्राजक्ता कोली – प्राजक्ता सब्सक्राइबर्स के मामले में भले ही कई लोगों से पीछे हों, लेकिन उन्होंने यूट्यूब के साथ-साथ उसके बाहर भी अपनी पहचान बना ली है. प्राजक्ता कोली नेटफ्लिक्स की फिल्म मिसमैच में अपने एक्टिंग टैलेंट को दिखा चुकी हैं. साथ ही वह जल्द वरुण धवन की फिल्म जुग जुग जियो से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं.