बहु की फर्माइश हुई तो ससुर ने मंगवा लिया हेलिकॉप्टर, कुछ ऐसे विदा हुई भरतपुर की ये दुल्हन


राजस्थान के भरतपुर में एक दुल्हन की विदाई चर्चा का विषय बनी हुई है. शायद भरतपुर के गांव छतरपुर के लोगों के लिए यह पहला मौका था, जब गांव की बेटी हेलिकॉप्टर से विदा होकर अपने ससुराल जा रही थी. हेलिकॉप्टर से विदाई की इच्छा दुल्हन के ससुर ने पूरी की. पांच लाख रुपये खर्च कर हेलिकॉप्टर मंगाया गया.

भरतपुर करौली के गांव बिडगमा के रहने वाले पीडब्लूडी ठेकेदार के बेटे नरेंद्र सिंह की शादी छतरपुर की रहने वाली लड़की से तय हुई थी. बीते दिन नरेंद्र सिंह बारात लेकर छतरपुर पहुंचे. गुरुवार सुबह विदाई होनी थी, दुल्हन की इच्छा थी कि उसकी विदाई हेलिकॉप्टर से हो. बहू की इस इच्छा के बारे में जब ससुर को पता चला, तो उन्होंने दुल्हन को सरप्राइज देने के लिए बड़ा प्लान तैयार कर लिया.

विदाई की रस्में चल रही थीं. उसी दौरान छतरपुर के आसमान पर हेलिकॉप्टर उड़ता हुआ दिखाई दिया. गांव में एक जगह बनाये गये हेलीपैड पर जब हेलिकॉप्टर की लैडिंग हुई, तो गांव वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं दुल्हन को जब ससुर के इस तोहफे के बारे में पता चला, तो उसकी भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हेलिकॉप्टर को देखने के लिए ग्रामीण काफी उत्साहित नजर आए.

शादी की सभी रस्में पूरी करने के बाद दूल्हा दुल्हन को हेलीकॉप्टर से लेकर अपने गांव बिड़गामा के लिए रवाना हुआ। वहीं, दूल्हे के गांव में, हेलिकॉप्टर से दुल्हन को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ पहले से ही जुटने लगी थी।

जैसे ही हेलीकॉप्टर बिदगामा गाँव में उतरा, जबकि परिवार के लोग दूल्हा-दुल्हन का स्वागत करने में व्यस्त थे, ग्रामीण हेलीकॉप्टर को देखने में व्यस्त दिखाई दिए। परिवार के सदस्यों ने कहा कि हेलीकॉप्टर से विदाई के लिए पांच लाख खर्च हुए। दुल्हन की इच्छाओं को पूरा करने के लिए, यह उसके ससुर द्वारा दिया गया एक विशेष उपहार था।