बनना चाहते है लखपति तो जल्दी से ढूंढिए ये 20 का नोट


सपना होता है कि उसके पास ढेर सारे पैसे हों, और हो भी क्यों न! भला पैसे के बिना भी कोई काम होता है? लेकिन, बड़े-बुजुर्ग कह गए हैं कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते, कमाने के लिए जी-जान एक करना पड़ता है अगर आपको पुराने नोट और सिक्के इकट्ठा कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है, जिसे लेकर लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अब आपके पास 20 रुपये का पुराना नोट है तो फिर अपना लखपति बनने का सपना साकार कर सकते हैं। इस नोट को तीन लाख रुपये में नीलाम किया जा रहा है, जिसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। इन शर्तों का पालन जरूर करना होगा।

अगर गुलाबी रंग के 4 नोट आपके पास हैं

तो आप आसानी से 12 लाख रुपये कमा सकते हैं। आप इस नोट को आसानी से ई-बे पर बेच सकते हैं। वहीं, धर्म और डेस्टिनी में भरोसा रखने वाले लोगों की संख्या कम नहीं है। दूसरी तरफ एंटिक चीजों को सहेजने वाले भी बहुत सारे लोग हैं।इस्लाम में 786 अंक का पवित्र समझा जाता है। मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धर्म विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786786 नंबर को सिर्फ मुस्लिम ही नहीं सभी जाती-समुदाय के लोग लकी मानते हैं।

यहां करें नोट की बिक्री

नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक जाएं। अब होम पेज पर रजिस्टर करें। खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें। अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें। फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।यहां आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं।इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।