“हमने 800 साल भारत पर हुकूमत की”, The Kashmir Files को बैन करने की मांग करते हुए मौलाना का वीडियो वायरल


फिल्म द कश्मीर फ़ाइल्स फिल्म को रिलीस हुए महीना होने को आया है लेकिन इससे जुडी खबरे आज भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चाओं में रह रही है। कोई न कोई इस फिल्म पर मुद्दा बनाने के लिए तैयार हो रहा है। अब आप खुद ही देख लीजिये हाल ही में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमे जम्मू कश्मीर के राजौरी के एक मौलवी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मौलवी द कश्मीर फ़ाइल्स नाम की फिल्म को बैन करने की माँग करता है। उसके सामने बैठी भीड़ उसका समर्थन करती है, इस्लामी नारे लगाती है। इस वीडियो में राजौरी की जामा मस्जिद का मौलवी फारुख भारत पर 800 साल राज करने की बात करता है। इसके बाद वो खुदा की कसम खाते हुए हिंदुओं के मिट जाने का ऐलान कर रहा।

राजौरी जामा मस्जिद का मौलवी फारुख जब यह जहर उगल रहा होता है तो उसके सामने भीड़ होती है। स्थान कोई इबादतगाह जैसी लग रही है। मौलवी की बयानबाजी के बाद भीड़ ने ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाए। फील द कश्मीर फ़ाइल्स के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, “राजौरी के मौलवी साहब का कहना है कि यह फ़िल्म बंद होनी चाहिए।

हमने 800 साल तुम पर हुकूमत की। तुम 70 साल की हुकूमत में हमारा निशान मिटाना चाहते हो? दोस्तों, बिलकुल इसी तरह कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं का नाम-ओ-निशान मिटा दिया गया था।”जानकारी के लिए बता दे स्थानीय JK मीडिया ने मौलवी के पूरे भाषण को फेसबुक पर डाला है। उस वीडियो में मौलवी आगे कहता है:

राजौरी की जामा मस्जिद का मौलवी फारुख इस दौरान भीड़ से पूछता है, “क्या ये फिल्म बैन होनी चाहिए?” इसके जवाब में भीड़ एक स्वर में ‘हाँ-हाँ’ करने लगी। साथ ही पीछे से ‘नारा-ए-तकबीर’, ‘अल्लाह-हू-अकबर’ और ‘नारा-ए-रिसालत’ का शोर सुनाई देता है। मौलवी ने यह बयान द कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर दिया है। मौलवी की बातों से कई लोगों को आपत्ति है।