कचरे जैसी फटी हुई इन जूतों की हालत लेकिन कीमत है करोड़ो में…


आपने बहुत प्रकार के जूते देखे होंगे जो बहुत स्टाइलिश होते है और बहुत महंगे भी। इसी तरह एक बहुत पॉपुलर ब्रांड बलेनसियागा ( Balenciaga)भी बहुत खास जूते बनाता है जिसके चहिते बहुत है। लग्‍जरी ब्रांड और फैशन कंपनी बलेनसियागा (Balenciaga) ने एक ऐसा जूता बनाया है, जिसकी वजह से लोगों ने सोशल मीडिया पर कंपनी को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

क्यों बनाए ये जूते?


दरअसल, कंपनी ने ‘पेरिस स्‍नीकर’ कलेक्‍शन जारी किया है।असल में ‘पेरिस स्‍नीकर’ कलेक्‍शन में जो जूते शामिल किए गए हैं वे काफी घिसे, फटे नजर आते हैं। बता दें कि बलेनसियागा कंपनी ने हाल ही में अपनी ‘पेरिस स्‍नीकर’ कलेक्‍शन जारी किया है जिसमे उन्होंने जो जूते निकाले है उनकी हलात बहुत ही ख़राब है जैसे कोई घिसे, फ़टे जूते हो। साथ ही यह कलेक्शन 100 जोड़ी लिमिटेड एडिशन में निकाले गए है जिनकी कीमत 48,279 है। इस पर टिप्णी करते हुए लोगों ने बोला की इनका डिज़ाइन देखकर लग रहा है जैसे किसी कचरे के ढेर से इसको उठके लाए हो।

यह है जूते बनाने का कारण…

बलेनसियागा (Balenciaga) ने जूतों को बनाने के पीछे का मकसद बताया है। कंपनी के मुताबिक, इन जूतों की क्लासिक डिजाइन है, जो मध्यकालीन एथलेटिक्स को प्रदर्शित करती है। ये जूते काले, सफेद, लाल रंग में मौजूद हैं और इनका सोल और आगे के हिस्से में सफेद रबर लगी है। इन जूतों को देखने पर ऐसा भी लगता है कि पहले किसी ने इन जूतों को पहना हुआ है ।

इंटरनेट पर उड़ा जूतों का मज़ाक…

जैसे ही ये जूते ऑनलाइन सेल के लिए जारी हुए, सोशल मीडिया पर मौजूद इंटरनेट यूजर्स का दिमाग भी चकरा गया। कई यूजर्स ने कहा कि बलेनसियागा ने ये नए जूते रिलीज कर लोगों को ट्रोल किया है।वहीं कुछ यूजर्स ने तो यहां तक कह दिया ये बेघर लोगों के जूतों से भी खराब हैं, वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि ऐसा लगा रहा है कि बलेनसियागा ने जूतों को लिया है और आग में फेंक दिया है।

कब से होगे खरीदने के लिए उपलब्ध…


फिलहाल 16 मई से यह जूते आनलाइन सेल के लिये उपलब्ध हैं। और इनको सारी दुनिया में अच्छी खासी लोकप्रियता भी मिल गयी है अब देखना यह है कि इन जूतों की बिक्री भी जो़र पकड़ती है या फिर कंपनी का यह दांव विफल हो जाता है कहा जा रहा है कि अगर यह ट्रेंड सफल होता है तो दूसरी कंपनियां भी जिसमे अन्य बड़ी बड़ा ब्रांड्स भी इस तरह के जूतों को मार्केट में उतार सकती हैं।