जानिए कौन है अनुष्का और विराट का बॉडीगार्ड, कई कंपनियों के CEOs को भी नहीं मिलती इतनी सैलरी


बॉलीवुड के स्टार्स बड़ी फैन फॉलोइंग एन्जॉय करते हैं. ऐसे में जब भी स्टार्स बाहर निकलते हैं जनता की भीड़ उनके आगे पीछे जरूर होती है. अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी स्टार्स पर्सनल बॉडीगॉर्ड अपने साथ रखते हैं. ऐसे में बड़े स्टार्स अपने बॉडीगॉर्ड्स को बड़ी रकम भी सैलरी के रूप में देते हैं. अनुष्का शर्मा के पास भी अपने पर्सनल बॉडीगॉर्ड हैं, जिनका नाम सोनू है. सोनू का असली नाम प्रकाश सिंह है. प्रकाश अनुष्का शर्मा की हिफाजत सालों से कर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से शादी होने से पहले भी प्रकाश अनुष्का शर्मा के साथ थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो अपनी हिफाजत के लिए अनुष्का शर्मा प्रकाश उर्फ सोनू को सैलरी में मोटी रकम देती हैं. जूम की खबर के मुताबिक, अनुष्का अपने बॉडीगार्ड सोनू को साल के 1.2 करोड़ रुपये देती हैं. इतनी रकम किसी बड़ी कंपनी के सीईओ को मिलती हैं.

हालांकि सोनू, अनुष्का और विराट कोहली के महज एक बॉडीगॉर्ड नहीं हैं. विरुष्का, सोनू को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं. अनुष्का हर साल सोनू का जन्मदिन मनाती हैं. साल 2018 में फिल्म जीरो के सेट्स पर अनुष्का ने अपने बॉडीगार्ड का जन्मदिन सेलिब्रेट किया था. अनुष्का के साथ-साथ विराट कोहली की पब्लिक में हिफाजत भी सोनू ही करते हैं.

वैसे विराट के पास अपनी खुद की सिक्योरिटी टीम भी है. हालांकि फिर भी वह सोनू पर अपनी सुरक्षा के लिए भरोसा करते हैं. इतना ही नहीं अनुष्का शर्मा की प्रेग्नेंसी के दौरान भी उनकी सेफ्टी का जिम्मा सोनू पर था. प्रेग्नेंसी के दौरान अनुष्का शर्मा काम कर रही थीं. ऐसे में उन्हें अपनी वैनिटी वैन में जाते और उससे निकलते देखा जाता था. तब सोनू पीपीई किट पहने उनके साथ साये की तरह चलते नजर आते थे.

बता दें कि अनुष्का शर्मा के अलावा अन्य बॉलीवुड स्टार्स भी पर्सनल सिक्योरिटी टीम रखते हैं और अपने बॉडीगार्ड्स को बड़ी रकम देते हैं. इंडस्ट्री के सबसे पॉपुलर बॉडीगार्ड में सलमान खान के शेरा को गिना जाता है. बताया जाता है कि सलमान अपनी सेफ्टी के लिए शेरा को एक महीने के 15 लाख यानी सालभर के लगभग 2 करोड़ रुपये देते हैं.

 

वहीं दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल भी काफी फेमस हैं. जलाल सालों से दीपिका की सेफ्टी की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. वह दीपिका पादुकोण के साथ हमेशा साये के साथ रहते हैं. दीपिका, जलाल को अपनी स्टाफ की तरह नहीं बल्कि एक भाई की तरह मानती हैं और उन्हें राखी भी बांधती हैं.

यहां तक कि दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी के समय में जलाल वेन्यू के सिक्योरिटी हेड थे. जलाल की नौकरी मुश्किल है और इसीलिए उनकी सैलरी भी मोटी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका पादुकोण, जलाल को अपनी सेफ्टी के लिए सालभर के 80 लाख से 1.2 करोड़ रुपये देती हैं.