कहाँ गुम हो गई है फिल्म आशिकी से रातों रात स्टार बनने वाली ‘अनु अगरवाल’


अगर आप बॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो आपने आशिकी देखी होगी, जो पिछले दशक की सबसे बड़ी हिट मानी जाती है। इस फिल्म में अभिनेता और अभिनेत्री की रोमांटिक जोड़ी दर्शकों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस का रोल प्ले करने वाली अनु अग्रवाल का किरदार देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया था.

करियर की शुरुआत

लेकिन अब अनु अग्रवाल को देखकर पहचानना मुश्किल हो रहा है उनका चेहरा अब पूरी तरह बदल चुका है। क्या आप जानते हैं आज अनु अग्रवाल की हालत ऐसी क्यों हो गई है। आइए आपको उनके जीवन के उन पहलुओं से परिचित कराते हैं। उन्होंने साल 1990 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और फिल्म आशिकी उनकी पहली फिल्म थी.

यह फिल्म इतनी हिट हुई कि फैंस उनके ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके घर के बाहर लाइन में खड़े हो जाते थे। अनु अग्रवाल उन दिनों महज 21 साल की थीं और उनके चेहरे की मासूमियत भारतीय दर्शकों को दीवाने से भी ज्यादा दीवाना बना रही थी. अनु अग्रवाल खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं थी लेकिन किस्मत के मन में कुछ और ही था।

एक हादसे ने बदल दी जिंदगी

दरअसल, अनु अग्रवाल की जिंदगी में एक ऐसा हादसा हुआ जिसने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल कर रख दी उसके बाद अनु गुमनाम हो गई। साल 1999 में उनका एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था, जिसके बाद अनु की याददाश्त चली गई थी. हालत इतनी खराब हो गई थी कि वह कोमा में चली गई थी।

कई दिनों तक कोमा में…

कई दिनों तक कोमा में रहने के बाद जब उसे होश आया तो वह चल नहीं पा रही थी। उन्हें इस हादसे से बाहर निकलने में करीब तीन साल लग गए। हालत में कुछ सुधार के बाद अनु ने संन्यास लेने और योग शिक्षक बनने का फैसला किया और पूरी संपत्ति दान कर दी। अनु वर्तमान में बिहार के मुंगेर जिले में रहती हैं।