आर्मी का जुनून दिल में लेकर 10 KM दौड़ कर नौकरी से घर जाता है ये लड़का, अब आनंद महिंद्रा ने भी कह दी इतनी बड़ी बात।


आज के दौर में हर बच्चा ऊँची उड़ान भरने के सपने देख रहा है जो हमारे देश के भविष्य के लिए किसी बड़े वरदान से कम नहीं है। बता दे अपना लक्ष्य हासिल करना है तो इसके लिए हौसले बुलंद होने चाहिए। अगर अपने लक्ष्य को पाने का जुनून जब सिर चढ़कर बोलने लगे तो हर मुश्किल छोटी लगने लगती है। इसी बीच एक ऐसे ही जुनून का ताजा उदाहरण हमें देखने को मिला है। जब अल्मोड़ा के एक 19 वर्षीय लड़के का एक वीडियो सामने आया। जहाँ नोएडा की सड़कों पर रात में दौड़ल लगाते हुए इस लड़के का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदीप मेहरा की हर तरफ चर्चा हो रही है।

कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमे 19 साल के प्रदीप मेहरा देर रात नोएडा की सड़क पर बिना किसी बात की परवाह किये दौड़ते हुए देखा जा सकता है। उनका शरीर पसीने से लथपथ था लेकिन उनके चेहरे पर किसी भी तरह की शिकन नजर नहीं आई थी। आम लोगों के साथ-साथ खास लोग भी इस युवक की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। उनके जज्बे के महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी कायल हो गए हैं।बता दे उनके इस जज्बे और लग्न पर आनंद महिंद्रा ने बड़ी बात कह दी है।

जानकारी के लिए बता दे इन दिनों प्रदीप मेहरा नाम का ये लड़का सोशल मीडिया सेंसेशन बन चूका है हर किसी के मुँह पर बस इसी लड़के का नाम है। इसकी शुरुआत फिल्ममेकर विनोद कापड़ी से हुई। दरअसल, विनोद कापड़ी को प्रदीप मेहरा देर रात नोएडा की सड़क पर दौड़ते हुए नजर आए थे, तभी उन्होंने प्रदीप मेहरा को गाड़ी से छोड़ने का ऑफर दिया लेकिन कई बार अनुरोध के बावजूद भी वह इसके लिए तैयार नहीं हुआ।ऐसा बताया जा रहा है कि प्रदीप रोजाना दौड़ कर ही घर जाते हैं क्योंकि उन्हें सेना में भर्ती होना है और वह दौड़ने का अभ्यास कर रहे हैं। जब विनोद कापड़ी ने उससे कहा कि वह दिन में भी तो अपने दौड़ने की प्रैक्टिस कर सकता है? तो प्रदीप मेहरा ने कहा कि वह सुबह जल्दी काम पर चला जाता है और रात को खाना भी बनाना पड़ता है इसलिए उन्हें दौड़ने का समय नहीं मिल पाता है।

आपको बता दे जैसे आनंद महिंद्रा ने इस लड़के की वायरल वीडियो देखी तो वह उससे हैरान हो गए और कर डाला बड़ा कमेंट आनंद महिंद्रा को टैग कर उनसे पूछा कि “इस लड़के का अतुलनीय समर्पण। आनंद महिन्द्रा सर हम इस लड़के की मदद कर सकते हैं। इस लड़के के उत्कृष्ट समर्पण से वास्तव में प्रेरित हूं।”आनंद महिंद्रा ने इस पर जवाब देते हुए लिखा कि “यह वाकई प्रेरणादायक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मेरा मंडे मोटिवेशन क्या है? ये फैक्ट कि वह कितना इंडिपेंडेंट है और राइड के ऑफर को मना कर रहा है। उसे किसी की मदद नहीं चाहिए। वह आत्मनिर्भर है।”