महानायक अमिताभ बच्चन का छलका दर्द कहा- फिल्म सेट पर होता था ऐसा सुलूक…


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हमेशा से ही अपने फैन्स के दिल की धड़कन बने रहे है। उनका रुतबा आज सबसे अलग है उनकी पहचान पूरी दुनिया में है। दर्शक बिग बी की फिल्मों को देखने के लिए बेताब रहते हैं, एक्टर के हर एक मूव पर आहें भरने वाले फैंस शायद ही जानते होंगे कि अमिताभ बच्चन को फिल्मी दुनिया में काफी मेहनत करने के बाद ये पहचान हासिल हुई है. अमिताभ बच्चन का बेहद स्ट्रगल रहा है इस फिल्मी दुनिया में जिससे शायद आप आज तक होंगे अनजान आइये जानिए।

दरअसल ये मामला साल 2018  का है जब सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ का एक्सपीरियंस शेयर किया था. एक्टर ने फिल्म के डायरेक्टर महमूद को शुक्रिया करते हुए कई बातें लिखी थीं. बिग बी ने अपने पोस्ट में खुलासा करते हुए बताया था, कि उनके डांस कोरियोग्राफर पीएल राज डांस प्रैक्टिस के दौरान डंडे से पि*ई तक कर दिया करते थे. एक्टर ने अपने पोस्ट में लिखा था, उन्हें डांस सिखाते हुए कोरियोग्राफर पीएल राज कई घंटों तक उन्हें डांस रिहर्सल कराते थे. डांस सीखने के दौरान उनके घुटने तक फट जाते थे और खू* भी बहता था.

इतना ही नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन ने ‘बॉम्बे टू गोवा’ को लेकर अपना अनुभव साझा करते हुए बताया था, कि उन्होंने फिल्म के फेमस गाने ‘देखा ना हाय रे’ को प्रोजेक्शन द्वारा शूट किया था. बिग बी ने पोस्ट में बताया था कि चलती बस में गाना शूट करना काफी मुश्किल था, इसी लिए इसे स्टूडियो में शूट किया गया था. एक्टर ने अपने अनुभव को बताते हुए लिखा था, कि पूरी कास्ट ने उनका हौसला बढ़ाया था. फिल्म के डायरेक्टर महमूद भाई ने डांस करने के लिए उन्हें काफी प्रेरित किया, वह एक टेक के बाद स्पॉट बॉय से जूस पिलाने के लिए भी कहते थे.

ऐसे कई किस्से अमिताभ बच्चन ने अपने सभी फैन्स के साथ साझा किये जिसे जानने के बाद हैरानी भी हुई कई बार तो कई बार मजा भी आया। वैसे आपको बता दे अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है उनका हर पोस्ट उनके फैन्स के द्वारा खूब पसंद किया जाता है। वह अपनी फैमिली के साथ कई तस्वीरें शेयर भी करते है जिसे खूब लाइक्स भी मिलते है।