इस एक्टर के साथ मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग लेते थे अक्षय कुमार, पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए ‘खिलाड़ी’


बॉलीवुड में कई फिल्मे ऐसी आयी है जिनमे बॉलीवुड के दो सुपरस्टार ने एक साथ काम किया है। ऐसे ही दो स्टार की आज हम बात करने जा रहे है वह है अक्षय कुमार और अजय देवगन। दोनों ही बॉलीवुड के जबरदस्त एक्शन स्टार है। दोनों ने एक साथ  ‘फूल और कांटे’ में काम किया है। आपको बता दे दोनों ने बॉलीवुड में अपना 3 दशक सफर भी पूरा कर लिया है.इस मौके पर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक अजय देवगन के साथ एक तस्वीर शेयर कर अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए पोस्ट साझा किया है.इस फोटो में दोनों हंसते हुए दिख रहे हैं.जबकि अजय अपने हाथ में एक वाउल पकड़े हुए नजर आ रहे हैं.तस्वीर में आप देख सकते है की दोनों पुलिस की वर्दी में नजर आ रहे है।

जानकारी के लिए बता दे ऑफिशियल ट्विटर पर अजय देवगन को टैग करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन लिखा ‘मुझे याद है जब हम नौसिखिए थे और आपके पिताजी हमको जुहू बीच पर मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दिया करते थे.मैं और तू साथ-साथ जुहू बीच पर मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस किया करते थे.वो भी क्या दिन थे.ठीक वैसे ही फिल्म फूल और कांटे को 30 साल पूरे हो गए हैं.वक्त बीताता है दोस्ती रहती है.दोनों लम्बे समय से एक दूसरे के जिगरी दोस्त है।

अक्षय की इस पोस्ट का जबाव देते हुए अभिनेता अजय देवगन ने रिट्वीट कर लिखा, धन्यवाद अक्की, ‘हमने एक लंबी जर्नी साथ में साझा की है और साथ में आपकी उपस्थिति के लिए मैं खुश और आभारी हूं.आपको बता दें कि दोनों ने पहली बार साल 1991 में आई कुकू कोहली की एक्शन ड्रामा फिल्म फूल और कांटे में साथ काम किया था.तभी से दोनों अभिनेता एक-दूसरे के अच्छे दस्तो हैं.फिल्म में अक्षय और अजय के अलावा मधु, अरुणा ईरानी, जगदीप और अमरीश पुरी ने भी अहम रोल प्ले किया है.इस फिल्म से अजय देवगन ने अपने बॉलीवुड में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

दरअसल अक्षय कुमार ने उन दिनों की बात की जब वह ओर अजय देवगन एक साथ मार्शल आर्ट सीखने के लिए जाते थे। अजय ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरूआत 1991 में आई फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ से की थी.यह फिल्‍म उस समय सुपरहिट रही थी.इस फिल्म में दो मोटरसाइकिलों पर पैर रखकर उनके द्वारा किया गया स्‍टंट आज भी चर्चा का विषय बना रहता है.इस फिल्‍म में किये उनके अभिनय के लिये फिल्‍म फेयर का ‘बेस्‍ट मेल डेब्‍यू’ का अवार्ड भी मिला था.उनकी अगली फिल्म जिगर (1992) थी.जो बॉलीवुड की मार्शल आर्ट फिल्म थी.इस फिल्‍म में उनके अपोजि़ट करिश्मा कपूर नज़र आई थीं। बता दे ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी।