शादी के कई सालो बाद जब ऐश्वर्या राय का हुआ विवेक ओबरॉय से सामना, ससुर अमिताभ के सामने ही आने लगे थे पसीने।


विश्वसुंदरी कही जाने वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय हमेशा से दर्शको के दिलो पर राज करती आयी है। जैसा की आप जानते है वह इतनी सुंदर थी की कई एक्टर उनके हुस्न के दीवाने थे। खबरों के मुताबिक सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ही ऐश्वर्या राय की नजदीकियां अभिनेता विवेक ओबरॉय के साथ बढ़ने लगी। वैसे तो ऐश्वर्या रॉय ने विवेक के साथ अपने रिश्ते को लेकर कभी खुलासा नहीं किया, लेकिन साल 2005 में एक इंटरव्यू में विवेक ने ऐश्वर्या के साथ रिलेशनशिप में होने का खुलासा किया था।ऐश्वर्या राय और विवेक के प्यार के चर्चे बॉलीवुड की गलियारों में होने लगे थे लेकिन आपसी अनबन के कारण दोनों अलग होगये थे।

जैसे ही ऐश्वर्या राय का विवेक से रिश्ता टूटा उसके बाद भिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ रिश्ता जोड़ लिया और कुछ टाइम बाद दोनों ने शादी रचा ली। लेकिन इसके बाद एक ऐसा भी समय आया जब दोबारा विवेक और ऐश्वर्या का आमना-सामना हुआ। इस दौरान ऐश्वर्या खुद को संभाल नहीं पा रही थी और उनके चेहरे के पूरी तरह से हाव-भाव बदल गए थे।“मैं बहुत ही खुशकिस्मत हूं कि उनके जैसी खूबसूरत लड़की मेरी जिंदगी में है। वह बहुत ही अच्छी इंसान है।” लेकिन ऐश्वर्या और विवेक का यह रिश्ता भी ज्यादा लंबा नहीं चला और थोड़े दिनों बाद ही यह अलग हो गए |

ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर के अपना पास्ट को भुला दिया और कभी पीछे मूड कर नहीं देखा। लेकिन कहते है न ज़िन्दगी बहुत बड़ी है यहाँ कब किसका सामना हो जाए कुछ  पता नहीं ठीक वैसे ही शादी के बाद ऐश्वर्या के जीवन में एक मौका ऐसा आया जब  दोबारा विवेक और ऐश्वर्या का आमना-सामना हुआ। इस दौरान ऐश्वर्या खुद को संभाल नहीं पा रही थी और उनके चेहरे के पूरी तरह से हाव-भाव बदल गए थे।दरअसल, यह मामला साल 2012 में आयोजित हुए एक अवॉर्ड फंक्शन का है जिसमें बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे आए हुए थे। इस फंक्शन में ऐश्वर्या अपने ससुर अमिताभ बच्चन के साथ बैठी हुई थी और अवार्ड फंक्शन का आनंद ले रही थी। इसी बीच जब अभिनेता विवेक ओबेरॉय को स्टेज पर बुलाया गया तो ऐश्वर्या के चेहरे से हंसी ही गायब हो गई।

इस इवेंट के दौरान ऐश्वर्या राय अपने ससुर के साथ पहली लाइन में बैठी हुई थी लेकिन उनके लिए अपने पास्ट का सामना करना थोड़ा मुश्किल हो गया जब विवेक उनके सामने से गुजरे। वहीं सारे कैमरे की नजरें भी ऐश्वर्या पर टिक गई थी। ऐसे में ऐश्वर्या काफी असहज महसूस कर रही थी।कहा जाता है कि, जब तक विवेक स्टेज पर थे तब तक ऐश्वर्या इधर-उधर ही देखती रही। कभी उन्होंने अपने बगल में बैठे ससुर अमिताभ बच्चन से बात की तो कभी मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से बात करने लगी। जब विवेक स्टेज से नीचे उतर आए तब जाकर ऐश्वर्या ने चैन की सांस ली।