आखिर कैसे ये चाय की केतली हवा में लटकी हुई है, जानिए इसके पीछे का राज


जहाँ इन दिनों सोशल मीडिया एक मात्र वायरल होने का सबसे आसान प्लात्फ्रोम बन गया है वही दूसरी तरफ कई लोग इसका गलत फायदा भी उठाने में माहिर होने लगे है। दरअसल आपने सोशल मीडिया पर कई भ्रम पैदा करने वाले वीडियोस देखे होंगे जो और तो कुछ नहीं इंसान के मन में डर उतपन्न जरूर कर देते है। ऐसे वीडियोस आपको अचरज में डाल देते है। जी हाँ ऐसे ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जो एक केतली की है लेकिन आम तौर पर केतली चाय के काम आती है लेकिन यहाँ तो कुछ अलग ही खेल चल रहा है आइये आप भी देखिये।

दरअसल वायरल होती इस वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे हवा में मौजूद चाय की केतली से लगातार पानी गिर रहा है, लेकिन वह नीचे जमीन पर नहीं गिर रहा. फाउंटेन के इस वीडियो को देखने के बाद लोग दंग रह गए, आपने कई तरह के फाउंटेन देखे होंगे, लेकिन ऐसे भ्रम में डालने वाला फाउंटेन लोगों के सोचने पर मजबूर कर रहा है. अगर रिपोर्ट्स कि माने तो ये कहा जा रहा है कि यह अमेरिका के कैलिफोर्लिया का वीडियो है, लेकिन कुछ लोग इसे चीन का बता रहे हैं. हालांकि, अभी इसके बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पायी है।

चलिए अब ज्यादा दिमाग न लगाइये हम आपको बताते है इसके पीछे का विशेष राज दरअसल इस इल्यूजन के पीछे कोई क्रिएटिविटी जी हाँ दरअसल, टीपॉट हवा में नहीं लटका बल्कि क्रिएटिविटी दिखलाई गई है, इसके पीछे का रहस्य बेहद ही आसान है. टीपॉट के मुंह से लेकर नीचे बेस तक एक पाइप डली हुई है, लेकिन इसके साथ ही उसमें से तेज धार में पानी भी गिर रहा है,  लोगों की नजर उस टीपॉट के मुंह पर नहीं जाती, जिसकी वजह से लोग भ्रमित हो जाते हैं. यह वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद है।