इन एक्ट्रेसेस का दूर दूर तक नहीं था फिल्म इंडस्ट्री से नाता, लेकिन आज बॉलीवुड में इस कदर छाई की हर कोई है इनका दीवाना


बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बार नेपोटिज्म पर जंग छिड़ते हम सभी ने देखा है, लेकिन कई एक्ट्रेसेज ऐसी भी हैं, जिनका इस इंडस्ट्री में न तो कोई गॉडफादर था और न ही वह किसी को जानती-पहचानती थीं, यहां तक कि उनका फिल्मी बैकग्राउंड से कोई नाता नहीं था। प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत से लेकर अनुष्का शर्मा तक बॉलीवुड की तमाम एक्ट्रेसेज छोटे शहर से आकर बड़े पर्दे पर छाई हैं। सिनेमैटिक दुनिया में अपनी खूबसूरती और टैलेंट से दर्शकों का दिल जीता है। बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने में कामयाब हुई हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं।

ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा उत्तर प्रदेश के बरेली से हैं, यहां से निकलकर उन्होंने न केवल बॉलीवुड में अपना दमखम दिखाया, बल्कि हॉलीवुड तक का सफर तय किया है। प्रियंका का जन्म जमशेदपुर में हुआ था, लेकिन अभिनेत्री बरेली को अपना असली घर मानती हैं। “मिस इंडिया वर्ल्ड” का ताज जीतने के बाद प्रियंका चोपड़ा को पहली बार अब्बास मस्तान की रोमांटिक थ्रिलर फिल्म हमराज के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन किसी वजह से वह इस फिल्म का हिस्सा ना बन सकी, उसके बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम प्रियंका ने तमिल फिल्म ‘थमिजहन’ से रखा, इस फिल्म में प्रियंका के अपोजिट विजय नजर आए थे. फिल्म में प्रियंका का किरदार काफी लिमिटेड था।

सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का जन्म कर्नाटक के मैंगलूर में हुआ था. ऐश्वर्या के पिता पेशे से एक इंजीनियर थे और मां लेखिका हैं. कर्नाटक के एक छोटे से गांव से निकलकर अभिनेत्री ने पहले मिस वर्ल्ड का ताज पहना और फिर बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा. आज भी ऐश्वर्या बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार हैं।

बॉलीवुड की “धाकड़” गर्ल कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर मनाली से ताल्लुक रखती हैं। अभिनेत्री ने अपने दम पर फिल्मी दुनिया में खास पहचान बनाई है। कंगना आज जिस मुकाम पर हैं उसे पाने के लिए एक्ट्रेस ने काफी स्ट्रगल किया है। कंगना कई बार इंटरव्यू में बता चुकी हैं कि शुरु में उनकी लैंग्वेज को लेकर उनका बहुत मजाक उड़ाया जाता था।

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा विद्या बालन केरल के एक छोटे से शहर पलक्कड़ से आती हैं. बॉलीवुड से पहले टीवी जगत में कदम रखा था। अपने फिल्मी करियर के बारे में बातचीत करते हुए विद्या ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म जगत में कदम रखा था तो उन्हें काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा था।

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा शिमला के एक छोटे से शहर रोहरू से ताल्लुक रखती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी क्यूट स्माइल से दर्शकों को दीवाना बना दिया था। प्रीति बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने में कामयाब हुई हैं।

कम समय में बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने वाली मल्लिका शेरावत हरियाणा के रोहतक से हैं. मल्लिका ने साल 2000 में रिलीज फिल्म ‘मर्डर’ और “ख्वाहिश” से बॉलीवुड में खास पहचान बनाई, एक्ट्रेस अपने ग्लैमरस अंदाज के चलते चर्चा में आईं, सोशल मीडिया पर आज भी इन्हें काफी पसंद किया जाता है, किसी न किसी कारणवश यह सुर्खियां बटोरती नजर आती हैं।

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अयोध्या से हैं, बाद में अनुष्का बैंगलुरु चली गई थी, क्योंकि उनके पिता का ट्रांसफर हो गया था। अनुष्का का कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है, दूर-दूर तक अभिनेत्री के परिवार का फिल्मों से कोई नाता नहीं था, लेकिन अपने दम पर इन्होंने फिल्म “बैंड बाजा बारात” से इंडस्ट्री में कदम रखा, इसके बाद वह शाहरुख खान संग फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” में नजर आईं जो हिट साबित हुई थी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है, एक्ट्रेस ने अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी धाक जमाई है, आपको बता दें दिशा पाटनी भी प्रियंका चोपड़ा के शहर बरेली से ताल्लुक रखती हैं, दिशा अपनी क्यूट स्माइल और बोल्ड अवतार से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुकी हैं, मिस लखनऊ बनने के बाद दिशा पैंटालून मॉडल में फर्स्ट रनरअप रहीं। 2013 में उन्होंने फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया, इसमें वह फर्स्ट रनर अप रहीं। 17 साल की उम्र में उन्होंने पहला फोटोशूट कराया था जिसमें वह काफी अलग नजर आईं थीं। इसी के बाद तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने उन्हें मूवी “लोफर” के लिए कास्ट किया, यहीं से दिशा की फिल्मों में एंट्री हुई।