जब सरेआम सलमान खान की बोलती बंद कर दी थी सरोज खान ने , कह दी थी इतनी बड़ी बात


जब बॉलीवुड में किसी बेहतरीन नृत्य कलाकार की बात होती है तो सबसे पहला नाम सरोज खान मैडम का आता है अफ़सोस की बात है की टैलेंट से भरपूर सरोज जी अब हमारे बीच नहीं लेकिन उनके कुछ यादगार किस्से है जो दुनियाभर में जाने जाते है। बता दे लोकप्रिय कोरियोग्राफर सरोज खान ने अपने इशारों पर हिंदी सिनेमा के बड़े से बड़े दिग्गज़ों को नचाया है। सेलेब्स इनके डांस के दीवाने थे। आज भी इनकी इंडस्ट्री में काफी कमी खोलती है। आज हम आपको उनका एक किस्सा बताने जा रहे है जिससे आप अभी तक थे अनजान।

दरअसल आपको बता दे सरोज खान जी अपनी डांसिंग के साथ-साथ बेबाक बोलने के तरीको को लेकर भी काफी मशहूर थी वह पीठ पीछे से ज्यादा सामने बोलने में यकीन करती थी उन्होंने अपने आगे कई बड़े बड़े सेलेब्स को चुप करा दिया है। कई बड़े अभिनेताओं को सरोज खान डांस सिखा चुकी हैं. सरोज अक्सर सेट पर स्टार्स को डांट भी दिया करती थीं. वे काफी सख्त और गंभीर व्यवहार की थी. सेट पर जो भी कलाकार मस्ती करता या जो चीज उन्हें पसंद नहीं आती थी उस पर वे उसे डांट लगा दिया करती थीं.

उनके इस गुस्से का शिकार बॉलीवुड के दबंग खान भी हो चुके है। बता दे एक बार अभिनेता सलमान खान को भी उन्होंने डांट लगा दी थी और सरोज खान ने सलमान खान की बोलती बंद कर दी थी. आइए जानते है ऐसा क्यों, कब और किस वजह से हुआ था.बात है फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ के सेट की. बता दें कि यह फिल्म 4 नवंबर 1994 को आई थी. इसका निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था. फिल्म ने दमदार प्रदर्शन किया था और दर्शकों को यह काफी पसंद आई थी. इस फिल्म में सलमान के साथ अहम रोल में आमिर खान, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन ने भी अहम रोल अदा किया था.

‘अंदाज अपना अपना’ है का एक गाना ‘ये चांद और ये दूरी’ सरोज खान द्वारा कोरियोग्राफ किया गया था. जब आमिर और सलमान को सरोज डांस सीखा रही थीं तब सलमान ने सरोज से शिकायत करते हुए कहा था कि वे आमिर को उनसे ज्यादा अच्छे स्टेप्स दे रही हैं. सलमान इस बात से नाराज हो गए थे.सलमान खान पहले सरोज से नाराज हुए और बाद में उनसे गुस्सा भी हो गए. अभिनेता ने गुस्से में भड़कते हुए दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान से कह दिया कि जब वे सुपरस्टार बन जाएंगे तो वे कभी भी उनके साथ काम नहीं करेंगे. तो वहीं सरोज ने भी सलमान को जोरदार जवाब दिया था और उनकी बोलती बंद कर दी थी.

हांलाकि उनके गुस्से पर सरोज जी भी चुप नहीं रही और फिर उन्होंने सलमान को डांटते हुए आगे उनसे कहा था कि, ‘रोटी तुम नहीं अल्लाह देता है, मुझमें हुनर होगा कि तुम ना सही कोई और मेरे साथ काम कर लेगा’. बता दें कि इस घटना के बाद सरोज और सलमान के बीच रिश्ते बिगड़ गए थे. वहीं साल 2016 में भी एक बार कुछ ऐसा हो गया था जब दोनों के बीच की दूरियां और बढ़ गई थी.