जब करवा चौथ ने बचायी थी एक्टर जितेंद्र की जान, आज भी करते है अपनी पत्नी का शुक्रिया


बॉलीवुड में जंपिंग जैक के नाम से मशहूर एक्टर जितेन्द्र (Jitendra) हाल ही में कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो में पहुंचे। इस दौरान जितेन्द्र ने अपनी लाइफ से जुड़े कई राज खोले। बातों-बातों में जितेन्द्र ने बताया कि कैसे करवा चौथ (Karwa Chauth) के व्रत की वजह से वो मरते-मरते बचे थे। जितेन्द्र के मुताबिक, उनकी पत्नी शोभा (Shobha Kapoor) ने करवा चौथ का उपवास रखा था, जिसके चलते चेन्नई जाने वाली उनकी फ्लाइट मिस हो गई थी। बाद में यह फ्लाइट क्रैश हो गई थी और सैकड़ों लोग काल के मुँहू में समा गए थे।

जितेंद्र ने बताया कि ये वाकया आज से 45 साल पहले 1976 का है, जब इंडियन एयरलाइंस का एक प्लेन क्रैश हो गया था। इस हादसे में 176 लोगों की **त हो गई थी। एक्टर के मुताबिक, उस दिन उन्हें डी रामनायडु के डायरेक्शन में बनने वाली एक फिल्म की शूटिंग के लिए चेन्नई जाना था। जितेन्द्र ने बताया कि उनकी पत्नी शोभा ने उस दिन उनकी लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा था। इसी वजह से वो नहीं चाहती थीं कि मैं चेन्नई जाऊं।

लेकिन मेरा वहां जाना बेहद जरूरी था। इसलिए शोभा को किसी तरह मनाने के बाद मैं शाम को एयरपोर्ट के लिए निकल गया। फ्लाइट शाम 7 बजे थी, लेकिन एयरपोर्ट पहुंचने पर मालूम चला कि फ्लाइट करीब 2 घंटे लेट हो गई थी। इसके बाद मैंने शोभा को कॉल किया और पूछा कि पूजा हो गई क्या तो उसने कहा कि अभी चांद नहीं निकला है। फिर मैंने कहा चलो मैं घर आ रहा हूं और तुम्हारे साथ पूजा कर लूंगा। 

 उसके बाद वो अपने पाली हिल वाले घर लौट आए। उनके घर से एयरपोर्ट का नजारा साफ दिखता था। जितेन्द्र ने आगे कहा- मैं अपने घर की बालकनी में खड़ा और तभी अचानक देखता हूं कि उड़ता हुआ कोई आग का गोला जा रहा है। बाद में पता चला कि वह चेन्नई जाने वाली फ्लाइट थी, जो क्रैश हो गई।

कुछ ही देर बाद प्लेन क्रैश की खबर सामने आ गई। इसके बाद तो मेरे जानने वाले और रिश्तेदार फोन करके मेरा हाल चाल पूछने लगे। कुछ लोगों को ये भी लगा कि इस हादसे में शायद उन्होंने अपना पसंदीदा स्टार भी खो दिया है। लेकिन मुझे शोभा के करवा चौथ की ताकत ने बचा लिया।