“शक्तिमान” से रातों- रात स्टार बनने वाले एक्टर मुकेश खन्ना क्यों है अभी तक कुंवारे, ये है वो बड़ी वजह


बॉलीवुड और छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ने ‘शक्तिमान’ बनकर बच्चे से बूढ़े तक हर वर्ग के दर्शकों के मन में खास जगह बनाई है। मुकेश खन्ना 23 जून को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। वह अपने करियर की अलावा वह अपनी निजी जिंदगी और शादी को लेकर भी काफी सुर्खियों में बने रहते हैं।

64 वर्ष के हुए मुकेश खन्ना

 

64 साल की उम्र में भी मुकेश खन्ना अनमैरिड हैं। हमेशा से ही उनके फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर उन्होंने कभी शादी क्यों नहीं की? मुकेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में इसकी वजह भी बताई थी। मुकेश खन्ना ने कहा था, शादी उनकी होती है जिनकी किस्मत में लिखी होती है। मेरे बोलने की आदत की वजह से बहुत विवाद हुए हैं।

भीष्म पितामा के किरदार के कारण नही की शादी?

 

मुकेश खन्ना ने कहा था कि एक जमाने में पत्रकारों का पसंदीदा सवाल हुआ करता था- मुकेश खन्ना ने शादी की है या नहीं? इंटरव्यू के आखिर में सभी पूछते थे कि सर आप शादी कब करेंगे? कुछ लोग कहते थे कि मैंने शादी इसलिए नहीं की क्योंकि मैंने भीष्म पितामह का किरदार निभाया था।

क्या शादी न करने की प्रतिज्ञा ली है?

 

मुकेश खन्ना ने आगे कहा, मैं भीष्म पितामह के आदर्शों को मानता हूं, उनकी इज्जत करता हूं। लेकिन मैं इतना महान नहीं हूं कि भीष्म पितामह जैसा बन सकूं। मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं। मैंने शादी न करने की प्रतिज्ञा नहीं ली, लेकिन मैं मानता हूं कि शादी आपकी किस्मत में ही लिखी होती है। शादी में दो आत्माएं मिलती हैं, जो ऊपरवाला लिखकर भेजता है। इसमें दो लोगों के भाग्य मिलते हैं।

मुकेश खन्ना के लिए नहीं हुई कोई लड़की पैदा

 

मेरी शादी होना होगी तो हो जाएगी। अब तो मेरे लिए कोई लड़की पैदा होने वाली नहीं है। शादी मेरा निजी मामला है। मेरी कोई पत्नी नहीं है, इसलिए अब मेरी शादी का कॉन्ट्रोवर्सी को यहीं खत्म करते हैं। टीवी सीरियलों के अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया। वे सौगंध, सौदागर, तहलका, यलगार, मेर आन, रखवाले, इंसानियत, बेताज बादशाह, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, अमानत, राजा, अनाड़ी, बरसात, हिम्मत, ताडा, प्लान जैसी फिल्मों में नजर आए।