अपने इन बेतुके बयानों को लेकर खूब ट्रोल हुए आमिर खान, जिस कारण फिल्मो पर भी आ रही बात


हाल ही में आयी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने खूब धमाल मचा दिया है। जहाँ देखो वहां इस फिल्म के चर्चे हो रहे है। जहाँ कई लोग इस फिल्म की खूब तारीफ कर रहे है वही कई लोग इस फिल्म को नेगेटिव फैलाने वाली मूवी भी कह रहे है. लेकिन क्या आप जानते है इस फिल्म को लेकर जो सेलेब्स सबसे ज्यादा ट्रोल हो रहे है वो है करीना कपूर और आमिर खान जी हाँ दोनों ही एक्टर इस फिल्म को लेकर खूब सुर्खियों में बने हुए है। आइये हम आपको बताते है इसके पीछे का कारण।

जैसा की आप सभी जानते है कुछ समय पहले अभिनेता आमिर खान ने द कश्मीर फाइल्स को लेकर अपना बयान दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि हर हिंदुस्तानी को कम से कम एक बार यह मूवी देखनी चाहिए. यह हमारा एक ऐसा इतिहास है जिसको देखने के बाद सभी का दिल दुखेगा. कश्मीर में जो कश्मीर पंडितों के साथ हुआ था वह काफी ज्यादा दुख की बात है. अब हैरानी इस बात की है की. उनके इस बयान के बाद से ही वह सोशल मीडिया पर छाए हुए है। कई लोग उन्हें बेहद ट्रोल कर रहे है।

इसके इलावा इस ब्यान के बाद लोगों को उनकी फिल्म ‘पीके’ में किए गए हिंदू धर्म का अपमान याद आ गया. जब उन्होंने अपने एक शो के दौरान शिव पर दूध चढ़ाने को बेकार कहा था. वही कुछ लोगों को करीना कपूर का वह वीडियो याद आ गया जिसमें वह ‘नेपोटिज्म’ की बात कर रही है और कह रही है कि लोग तो फिल्म देखने जाते हैं इसी के चलते लोग आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ मूवी को बायकॉट करने की बात कर रहे हैं. आइये जानते है उनसे जुडी कुछ गलतियां जिसकी वजह से वह खूब सुर्खियों में रहे।

ये मामला तब का जब असहिष्णुता पर दिए गए आमिर खान के बयान ने हंगामा मचा दिया था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उनकी वाइफ किरण राव को भारत में रहने से डर लगता है. जिसके बाद लोगों ने उनको जम कर ट्रोल किया था. लोगों को तब यह बात याद आ गई जब आमिर खान ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ मूवी को लेकर ट्वीट की.वह तब से अपनी इस बात को लेकर खूब ट्रोल किये जा रहे है।

जैसा कि आप सब लोग जानते हैं कि साल 2014 में आमिर खान की मूवी ‘पीके’ रिलीज हुई थी. गौरतलब है कि इस मूवी को लेकर आज भी लोगों के मन में काफी ज्यादा गुस्सा है क्योंकि लोगों का मानना है कि इस मूवी के जरिए आमिर खान ने उनके भगवान और हिंदू धर्म का अपमान किया है.इस मूवी पर फिल्माए गए कई सीन्स पर दर्शको ने बवाल किया था जिसकी वजह से आमिर खान खूब सुर्खियों में छा गए थे।

ये तब की बात है जब आमिर खान एक होस्ट के रूप में टीवी पर नजर आये थे , जब आमिर खान स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो सत्यमेव जयते को होस्ट करते थे. उन्होंने कहा था कि ₹20 का दूध लेकर शिव की मूर्ति पर चढ़ाने से अच्छा है कि किसी बच्चे को खाना खिला दिया जाए. अपने इस बयान के चलते आमिर खान को काफी ज्यादा ट्रोल होना पड़ा था और लोग कहने लगे थे कि लाल सिंह चड्ढा मूवी पर पैसे खर्च करने की बजाय गरीब बच्चों को खाना खिलाएं.