31 इंच की दुल्हन को मिला 36 इंच का दूल्हा बड़ी दूल्हा, देख लोगो ने कहा- ‘रब ने बना दी जोड़ी’


जब 2 लोग एक दूसरे से मिलते हैं एक दूसरे के लिए अलग एहसास महसूस करते हैं तो एक नया रिश्ता बनता है उसी को प्यार कहते हैं। किसी भी रिश्ते में प्यार मोहब्बत का काफी ज्यादा महत्व होता है और अगर किसी रिश्ते में प्यार मोहब्बत विश्वास ना हो तो रिश्ता के मायने अधूरा हो जाता है। ऐसे तो जोड़ियां आसमानों पर बनती है ऐसे कहता सुना है। संसार में एक दूसरे का साथ मिल ही जाता है और जोड़ियां बन जाती है। आपको बता दें महाराष्ट्र के जलगांव की एक शादी इन दिनों काफी सुर्खियों में है। शादी में दूल्हे की लंबाई सिर्फ 36 इंच थी। वही दुल्हन की लंबाई 31 इंच दोनों की जोड़ी देखकर हर किसी के मुंह से यही शब्द निकले रब ने बना दी जोड़ी।और अब यह शादी सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है।

36 इंच का दुल्हा और दुल्हन 34 इंच की

यह शादी नवगछिया के अभिया बाजार निवासी किशोरी मंडल उर्फ गुजो मंडल की पुत्री ममता कुमारी (24) की थी।ममता ने मसारू निवासी बिंदेश्वरी मंडल के पुत्र मुन्ना भारती (26) के साथ सात फेरे लिए। इस शादी समारोह में हजारों की संख्या में स्थानीय निवासी पहुंच गए। दरअसल, दूल्हा-दुल्हन का छोटा कद शादी को अनोखा बना रहा था. जो कोई इस नजारे को देख रहा था वो यही कह रहा था मानो सजीव गुड्डा-गुड़िया की शादी हो रही हो. बता दें कि दूल्हे का कद 36 इंच है, वहीं दुल्हन 34 इंच की हैं।इस शादी में जो भी लोग शामिल हुए सबने यही कहा- भगवान ऊपर से हर किसी की जोड़ी बनाकर भेजता है। यह कहावत चरितार्थ भी हो गया।

रब ने बना दी जोड़ी

लेकिन, कुछ समय बाद जब उज्ज्वला के पिता संदीप से मिले तो बात बन गई और दोनों हमेशा अटूट बंधन में बंध गए। संदीप ने 12वीं तक पढ़ाई की है। साथ ही वो एक गोल्ड शॉप में काम कर चुके हैं। गुरुवार को दोनों की शादी संपन्न हुई। इस शादी से दोनों परिवार काफी खुश हैं। संदीप की मां का कहना है कि मैं उज्ज्वला को अपनी बेटी की तरह रखूंगा। वहीं, इस शादी में दोनों के साथ सेल्फी लेने के लिए होड़ मच गई। सोशल मीडिया पर भी इनकी तस्वीर वायरल हो रही है।

दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने की होड

नवगछिया में हुई इस शादी में बिना निमंत्रण के ही हजारों लोग शामिल हो गए और दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई। इस अनोखी शादी में सबकुछ वैसा ही था, जैसा की आम शादी में होता है। लेकिन, कुछ मामलों में यह शादी आम शादियों से कुछ अलग थी। दरअसल, यह शादी इसलिए अनोखी हो गई, क्योंकि 36 इंच के मुन्ना को लाइफ पार्टनर मिल गई। 34 इंच की ममता के साथ मुन्ना की जोड़ी देखते ही बन रही थी। सभी इस नजारे को अपने कैमरे में कैद करना चाहते थे। वहीं, डीजे के साउंड में गाना बज उठा रब ने बना दी जोड़ी।